Zee एंटरटेनमेंट और इन्वेस्को के बीच बढ़ी रार, EGM की बैठक बुलाने से किया इनकार | Zee Entertainment board rejects Invesco request for EGM after NCLT order

जी एंटरटेनमेंट के बोर्ड ने EGM की बैठक बुलाने से किया इनकार.

NCLT ने जी एंटरटेनमेंट के बोर्ड को EGM की बैठक बुलाने की इन्वेस्को की अपील पर विचार करने को कहा था. आज जी एंटरटेनमेंट के बोर्ड ने EGM की बैठक नहीं बुलाने का फैसला किया है.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Publish Date – 6:04 pm, Fri, 1 October 21Edited By: शशांक शेखर
    Follow us – google news

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने प्रबंध निदेशक पुनीत गोयनका को हटाने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए एक असाधारण आम बैठक (EGM) बुलाने के शेयरधारकों, इन्वेस्को और ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड के अनुरोध को खारिज कर दिया है. शुक्रवार को हुई बैठक में, कंपनी के निदेशक मंडल (बोर्ड) ने अल्पांश शेयरधारकों की मांग को खारिज कर दिया और उसे अवैध करार दिया.

कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘‘एक अक्टूबर 2021 को हुई बैठक में, बोर्ड इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि मांग गलत और अवैध है. इस बारे में इन्वेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड्स और ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड एलएलसी को सूचना दे दी गयी है कि कंपनी असाधारण आम बैठक बुलाने में असमर्थ है.’’ राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) की मुंबई पीठ ने बृहस्पतिवार को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज को विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए EGM बुलाने के इन्वेस्को के अनुरोध पर विचार करने के लिए बोर्ड की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया था.

पुनीत गोयनका को हटाने पर तुली इन्वेस्को

अमेरिकी कंपनी इन्वेस्को ने EGM बुलाने, कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक पुनीत गोयनका के साथ-साथ दो अन्य निदेशकों को हटाने तथा छह नए निदेशकों की नियुक्ति के साथ बोर्ड का पुनर्गठन करने की मांग करते हुए एक याचिका दायर की थी.

4 अक्टूबर को अगली सुनवाई

कंपनी के अनुसार, अनुभवी पेशेवरों वाले बोर्ड ने मांग के विभिन्न कानूनी और सांविधिक पहलुओं पर विचार-विमर्श किया और चर्चा की. अल्पांश शेयरधारकों की याचिका पर NCLT चार अक्टूबर को सुनवाई करेगा.

17.88 फीसदी हिस्सेदारी

इन्वेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड (पूर्व में इन्वेस्को ओपनहेइमेर डेवलपिंग मार्केटिंग्स फंड) का ओएफआई ग्लोबल चाइना फंड के साथ जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज में 17.88 फीसदी हिस्सेदारी है.

ये भी पढ़ें, अब Jet फ्यूल में आया भारी उछाल, तीन सालों के उच्चतम स्तर पर पहुंचा भाव

ये भी पढ़ें, लगातार चौथे दिन गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, चार सप्ताह से जारी तेजी पर लगा विराम