top 10 sports news rcb beat rajasthan royals manny pacquiao good bye to boxing

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 30 सितंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 30 सितंबर की बड़ी खबरें.

TOP 10 Sports News: IPL 2021 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को करारी शिकस्त दी. दुनिया के महान मुक्केबाजों में शुमार मैनी पैकियाओ (Manny Pacquiao) ने इस खेल से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने ग्लेन मैक्सवेल की नाबाद अर्धशतकीय पारी से राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की. आरसीबी के सामने 150 रन का लक्ष्य था और उसने 17.1 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की. मैक्सवेल ने 30 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 50 रन बनाये. दुनिया के दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज और 8 वर्गों के विश्व चैंपियन मैनी पैकियाओ (Manny Pacquiao) ने बुधवार को इस खेल को अलविदा कहने की घोषणा कर दी.

इंडियन प्रीमियर लीग के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) को आसानी से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम महज 149 रन ही बना सकी. ये स्कोर आरसीबी की खतरनाक बैटिंग लाइनअप के आगे बेहद कम साबित हुआ और विराट एंड कंपनी ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर अब प्लेऑफ से अपनी दूरी और कम कर ली.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) इन दिनों बड़ी परेशानी से गुजर रहा है. टी20 वर्ल्ड कप का कप्तान बनाए जाने के बाद राशिद खान (Rashid Khan) ने विवाद के बाद पद छोड़ दिया था. इसके बाद बोर्ड को सीईओ तक को बदलना पड़ा. अब खबर आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान के खिलाफ नवंबर में होने वाले एकमात्र टेस्ट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है.

भारत की टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) और युवा बल्लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्ज (Jemimah Rodrigues) आगामी महिला बिग बैश लीग (WBBL) में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए खेलेंगी.

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) के खेलने पर संशय है. उन्हें डेंगू हो गया है. उन्हें ठीक होने में एक महीने का समय भी लग सकता है. टीम को पहले मैच में 24 अक्टूबर को भारत से भिड़ना है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मैच में मिली जीत के बाद आत्मविश्वास से ओत-प्रोत भारतीय महिला क्रिकेट टीम (IND W vs AUS W) अब गुरुवार से मेजबान के खिलाफ शुरू हो रहे डे-नाइट के अपने पहले टेस्ट में उसी लय को कायम रखना चाहेगी.

दुनिया के दिग्गज पेशेवर मुक्केबाज और 8 वर्गों के विश्व चैंपियन मैनी पैकियाओ (Manny Pacquiao) ने बुधवार को इस खेल को अलविदा कहने की घोषणा कर दी. फिलीपींस के सीनेटर 42 वर्ष के पैकियाओ ने फेसबुक पेज पर 14 मिनट का वीडियो पोस्ट किया. इसके कैप्शन में लिखा था- गुड बाय बॉक्सिंग. खास बात है कि वह फिलीपींस के राष्ट्रपति बनने के लिए दावेदारी पेश कर चुके हैं और इस रेस में शामिल हैं.

दिग्‍गज फुटबॉलर लियोनल मेसी (Lionel Messi) ने फैंस के इंतजार को खत्‍म करते हुए पेरिस सेंट जर्मन (PSG) के लिए पहला गोल दाग दिया. इस गोल की बदौलत टीम ने चैंपियंस लीग (Champions League) ग्रुप चरण में मैनचेस्टर सिटी को 2-0 से हरा दिया.

दिग्‍गज जिम्‍नास्‍ट और 4 बार की ओलंपिक चैंपियन अमेरिका की सिमोन बाइल्‍स (Simone Biles) का 2018 में टीम डॉक्‍टर लैरी नासर ने उत्‍पीड़न किया था. जिसके बाद नासर को उम्रकैद की सजा मिली. टोक्‍यो ओलंपिक में मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के कारण 6 में से 5 फाइनल्‍स से हटने वाली बाइल्‍स का कहना है कि उन्‍हें इस ओलंपिक से पहले ही खेल को छोड़ देना चाहिए था.

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को आईपीएल में खेलते देखने की फैंस को उम्मीदों को बुधवार को बड़ा झटका लगा. अर्जुन मुंबई इंडियंस के प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए और इस पूरे सीजन से उन्हें बाहर होना पड़ा. मुंबई इंडियंस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उनके स्थान पर सिमरजीत सिंह को आईपीएल-14 के बाकी मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है.

पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) ने साफ कर दिया है कि उन्‍हें हार्ट अटैक नहीं आया था और वे नियमित जांच के लिए डॉक्‍टर के पास गए थे. उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें दिल के आसपास कहीं भी बैचेनी नहीं थी. मगर पेट के कारण उनकी एंजियोप्‍लास्‍टी की गई थी. इंजमाम ने कहा कि भविष्‍य में दिल को खतरे से बचाने के लिए सर्जरी की गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.