Tata Punch to new tvs 125 cc scooter these car and bikes launch next week in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आने वाले सप्ताह निश्चित रूप से रोमांचक होंगे क्योंकि 7 अक्टूबर 2021 को नवरात्रि से शुरू होने वाले त्योहारी सीजन के लिए कई नए चार पहिया और दोपहिया वाहनों के लॉन्च की योजना बनाई गई है। हम पहले सप्ताह में कम से कम पांच नए उत्पाद लॉन्च देखेंगे। जिसमें 3 एसयूवी, एक स्कूटर और एक बाइक शामिल है। यहां आने वाले नए मॉडलों के बारे में संक्षिप्त जानकारी दी गई है।

Tata Punch : टाटा पंच निश्चित रूप से इस साल की महत्वपूर्ण कारों में से एक है। ऑटोमेकर 4 अक्टूबर को मिनी एसयूवी का अनवील करेगा और इसका लॉन्च अगले कुछ हफ्तों में होगा। लीक हुई जानकारी के मुताबिक, माइक्रो एसयूवी 12 वेरिएंट, 4 ट्रिम्स (प्योर, एडवेंचर, एक्म्पलिश्ड और क्रिएटिव) और 6 कलर ऑप्शन में आएगी। यह टाटा की सबसे छोटी SUV होगी, हालाँकि, इसका बूट स्पेस अल्ट्रोज़ (366-लीटर) से बड़ा होगा। इंजन की बात करें तो पंच में 1.2L रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन होगा जो 85bhp और 113Nm का टार्क पैदा करेगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी यूनिट शामिल होंगे।

MG Astor : नई MG Astor SUV की आधिकारिक कीमतों का खुलासा 7 अक्टूबर, 2021 को किया जाएगा। यह Hyundai Creta, Kia Seltos और हाल ही में लॉन्च हुई Skoda Kushaq और Volkswagen Taigun से होगा। एसयूवी को 8 ट्रिम्स (स्टाइल, सुपर, स्मार्ट एसटीडी, स्मार्ट, शार्प एसटीडी, शार्प, सेवी और सेवी रेड) के साथ दो पेट्रोल इंजन में पेश किया जाएगा। नई एमजी एस्टर में 1.5 लीटर नैचुरिली एस्पिरेटेड और 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो क्रमश: 110बीएचपी और 140बीएचपी की पावर पैदा करता है। MG Astor अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार होगी। यह देश में सबसे फीचर-पैक मिड-साइज एसयूवी भी होगी। इसकी कुछ प्रमुख विशेषताओं में एडीएएस, वॉयस कमांड सहायता के साथ एक व्यक्तिगत एआई, एक सनरूफ, टीपीएमएस और बहुत कुछ शामिल हैं।

Toyota Fortuner Legeneder 4X4 : टोयोटा फॉर्च्यूनर लीजेंडर जो वर्तमान में 2WD ड्राइवट्रेन सिस्टम के साथ उपलब्ध है, को 8 अक्टूबर 2021 को 4X4 एडिशन प्राप्त होगा। इसके अलावा टोयोटा की इस पॉपुलर एसयूवी के इंटीरियर और एक्स्टीरियर में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। वर्तमान में, नयी फॉर्च्यूनर 2.7L पेट्रोल और 2.8L डीज़ल इंजन के साथ आती है। जो 166 बीएचपी की पॉवर और 245 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता के साथ है। वहीं इसका डीज़ल इंजन 200 बीएचपी की पावर पर 420एनएम का टॉर्क मैनुअल में और 500 एनएम का टॉर्क ऑटोमेटिक पर डिलीवर कर सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इसे एक 5-स्पीड मैनुअल, एक 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक दिया गया है।

TVS 125cc Scooter : TVS मोटर कंपनी ने घोषणा की है कि वह 7 अक्टूबर को एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक मॉडल के नाम और डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है, यह जुपिटर पर आधारित 125cc स्कूटर होने की संभावना है। मॉडल Ntorq से लिए गए 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ आ सकता है। जिसकी मोटर 9.4bbhp की पावर के साथ 10.5Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम हो सकती है। ऑटोमेकर नई टीवीएस जुपिटर 125 को ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जर, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, एलईडी हेडलैंप और टेललैंप के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस कर सकती है।

BMW G310R, G310 GS : BMW Motorrad 8 अक्टूबर को अपडेटेड G310R और G310 GS को रोल आउट करने के लिए तैयार है। मोड ईयर अपडेट के एक हिस्से के रूप में, बाइक्स को दो नए रंग प्राप्त होंगे – रेड रिम्स के साथ कानाइट ब्लू मैटेलिक और कॉस्मिक ब्लैक टू। जहां 2022 BMW G310 R में एक नई ट्रिपल ब्लैक पेंट स्कीम मिलेगी, वहीं मौजूदा पोलर व्हाइट शेड को मॉडल लाइनअप से हटा दिया जाएगा। 2022 बीएमडब्ल्यू जी310 जीएस ’40 इयर्स ऑफ जीएस’ रंग योजना को खो देगी। दोनों मॉडलों में 313cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 33bhp और 28Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

 

Edited By Rishabh Parmar