T20 World Cup: Sri Lanka Added 5 More Player To Its World Cup Team, Will The BCCI Do The Same

T20 World Cup: श्रीलंका ने अपनी विश्व कप टीम में किया

दसुन शनाका वर्ल्ड कप में श्रीलंका के कप्तान हैं

खास बातें

  • श्रीलंका टीम हो गयी 19 सदस्यों की
  • चार रिजर्व खिलाड़ी भी हैं दल में
  • और कौन-कौन करेगा टीम में बदलाव?

नयी दिल्ली:

IPL2021:  दस अक्टूबर की उलट गितनी शुरू हो चुकी है. आप जानते ही हैं कि आईसीसी (ICC) के नियमानुसार सभी देशों की टीमें इस तारीख तक कुछ दिन बाद शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  के लिए अपनी टीम में बदलाव कर सकती हैं या फिर कुछ अतिरिक्त खिलाड़ियों को टीम में जोड़ सकती हैं. इस नियम का फायदा सबसे पहले श्रीलंका ने उठाया है और उसने टीम में बड़ा बदलाव किया है. हालांकि, उसने मूल टीम से कोई छेडछाड़ नहीं की है, लेकिन टीममें पांच और नए खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिससे श्रीलंका टीम के सदस्यों की संख्या 19 हो गयी है. अब जब सिलसिला शुरू हो गया है, तो उम्मीद है कि आने वाले दिनों में 10 अक्टूबर से पहले और भी टीमों में बदलाव देखने को मिल सकते हैं. विश्व कप का आयोजन 17 अक्टूबर से शुरू होकर 14 नवंबर तक चलेगा.

हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, लेकिन उससे पहले आप प्रतियोगिता के लिए चुनी गयी श्रीलंका की मूल टीम पर नजर दौड़ा लीजिए: 

1. दसुन शनाका (कप्तान) 2. धनंजय डि सिल्वा 3. कुसल जैनिथ परेरा 4. दिनेश चंडीमल 5. अविष्का फर्नांडो 6. भनुका राजापक्षे 7. चरिथ असालंका 8. वैनिंदु हसारंगा 9. कैमिंडु मेंडिस 10. चमिका करुणारत्ने 11. नुवान प्रदीप 12. दुशमंथा चमीरा 13.  प्रवीन जयविक्रमा 14. महीश थीक्षणा . इनके अलावा पांच नए नाम नीचे लिखे हैं.  

15.  पथुम निसानका 16. मिनोद भनुका 17. एशेन बंडारा 18. लक्षण संदाकन 5. 19. रमेश मेंडिंस 

कुल मिलाकर श्रीलंका टी20 विश्व कप में अपनी 19 सदस्यीय टीम लेकर जाएगा. वहीं. इनके अलावा चार रिजर्व खिलाड़ी भी हैं. ये चार रिजर्व लहिरु कुार, बिनुरा फर्नांडो, अकिला धनंजय और पुलिना थरंगा हैं

अब सवाल यह है कि जब श्रीलंका अपनी टीम को बढ़ाकर 19 सदस्यीय कर सकता है, तो भारत ऐसे समय अपनी टीम 15 से बढ़ाकर 19 खिलाड़ियों की क्यों नहीं कर सकता, जब आईपीएल में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन डांवाडोल हो चला है और हार्दिक पंड्या की फिटनेस को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही हैं. जाहिर है कि चार और खिलाड़ी बढ़ा लेने से टीम पर कोई असर नहीं होगा, बल्कि विश्व कप में इनका फायदा ही मिलेगा. 

ये भी पढ़ें 

भारतीय फैंस को नहीं भायी मोर्गन और वॉर्न की अश्विन को नसीहत, तस्वीरों से दिखाया दोनों को आइना

यह खिलाड़ी बने हर हाल में रवि शास्त्री के बाद टीम इंडिया का कोच, पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा

मुस्‍ताफिजुर ने छक्के के लिए जा रही गेंद को रोकने के लिए खुद को बना लिया ‘सुपरहीरो’, मैक्सवेल भी चौंक गए- video

चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, कौन सी चार टीमें IPL 2021 का प्ले-ऑफ खेलेंगी

VIDEO: जानिए कि टी-20 कप्तान बनने की रेस में कौन आगे चल रहा है.