T20 World Cup 2021: Rohit Sharma Is Not Worried With Form Of Indian Players Playing For MI In IPL, Who Are Included In T20 World Cup Squad

T20 World Cup 2021: आईपीएल 2021 के तुरंत बाद यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाने हैं. आईपीएल से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस के लिए टूर्नामेंट के दूसरे फेज में उनके कई खिलाड़ियों की फॉर्म चिंता का सबब बनी रही. इनमें से कई खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का भी हिस्सा हैं. हालांकि मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि, टी20 वर्ल्ड कप एक बहुत अलग टूर्नामेंट होगा और आईपीएल में टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन का इसपर कोई असर नहीं पड़ेगा. 

बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 खिलाड़ियों की स्क्वॉड में रोहित शर्मा समेत मुंबई इंडियंस के छह खिलाड़ी शामिल हैं. इनमें से हार्दिक पांड्या, राहुल चाहर और सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन आईपीएल के दूसरे फेज में कुछ खास नहीं रहा है. रोहित शर्मा के बल्ले से भी ज्यादा रन नहीं आए हैं. हालांकि पिछले दो मैचों एमें ईशान किशन की फ़ॉर्म में वापसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है.

क्या कहा रोहित ने?

रोहित शर्मा ने कहा, “टी20 वर्ल्ड कप एक बहुत अलग तरह का टूर्नामेंट हैं. आईपीएल के मुकाबले यहां हालात बिल्कुल अलग होंगे. इसलिए आप आईपीएल के प्रदर्शन को टी20 वर्ल्ड कप का आधार नहीं बना सकते हैं. हां फ़ॉर्म चिंता की बात हो सकती हैं. लेकिन आईपीएल में एक अलग स्क्वॉड के साथ खेलते हैं जबकि वर्ल्ड कप की स्क्वॉड बिल्कुल अलग होगी. इसलिए मुझे नहीं लगता हमें इन दोनों को आपस में मिलाना चाहिए.”

वर्ल्ड कप से पहले प्रैक्टिस गेम्स बेहद अहम 

रोहित के मुताबिक वर्ल्ड कप से पहले लय पाने के लिए प्रैक्टिस गेम्स बेहद अहम होंगे. उन्होंने कहा, “वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड में शामिल मुंबई की टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. हालांकि इससे पहले हमें दो प्रैक्टिस गेम्स भी खेलने हैं. मुझे लगता है कि जो भी खिलाड़ी फ़ॉर्म में नहीं है वो इन प्रैक्टिस गेम्स में अपनी लय हासिल कर लेंगे.”

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलना है. मुंबई इंडियन की ओर से रोहित शर्मा के अलावा, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, जसप्रीत बुमराह और राहुल चाहर टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 

यह भी पढ़ें 

ईशान किशन ने जड़ा IPL 2021 का सबसे तेज अर्धशतक, जानिए और किस-किस बल्लेबाज के नाम है ये रिकॉर्ड

IPL 2021 Playoffs: पहले क्वॉलिफायर में भिड़ेंगी चेन्नई और दिल्ली, एलिमिनेटर में बैंगलोर और कोलकाता का मुकाबला