T20 World Cup से पहले इस टीम में जोड़े गए 5 नए खिलाड़ी, एक प्लेयर चोट के कारण हुआ बाहर | Sri lanka cricket added 5 new players in its t20 world cup team

टी2- विश्वकप से पहले श्रीलंका टीम में पांच खिलाड़ियों की जोड़ा गया है.

यह टीम एक बार टी20 विश्व कप जीत चुकी हे लेकिन इसे अपनी दूसरी खिताबी जीता का इंतजार है

TV9 Hindi

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान (Oman) में अगले महीने से शुरू हो रहे हैं टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए हर देश ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. सभी टीमों का ऐलान हो गया है. लेकिन इस बीच श्रीलंका (Sri Lanka) ने अपनी टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल किया है. श्रीलंका क्रिकेट ने बताया है कि टी20 विश्व कप के लिए शुक्रवार को टीम में पांच नए नाम जोड़े गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट (SLC) की चयन समिति ने पथुम निसांका, मिनोद भानुका, अशेन बंडारा, लक्षण संदाकन और रमेश मेंडिस को टीम में शामिल किया, जिससे कुल खिलाड़ियों की संख्या अब 23 हो गई है. एसएलसी ने कहा कि खेल मंत्री नमल राजपक्षे ने अतिरिक्त खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने को मंजूरी दे दी है.

वहीं एसएलसी ने बताया है कि एक खिलाड़ी टीम के साथ नहीं जा पाएगा. एसएलसी ने कहा, ”आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए मूल टीम में शामिल लाहिरू मदुशंका टीम के साथ नहीं जाएंगे क्योंकि वह चोट से उबर रहे हैं.” श्रीलंका ने 12 सितंबर को दासुन शनाका की कप्तानी में 15 मुख्य खिलाड़ियों और चार रिजर्व खिलाड़ियों की घोषणा की थी. श्रीलंकाई टीम शनिवार को ओमान रवाना होगी. श्रीलंका 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

 

ये दिग्गज होगा सलाहकार

टीम की घोषणा के बाद श्रीलंका ने विश्व कप के लिए सपोर्ट स्टाफ में भी इजाफा किया है. कुछ ही दिन पहले एसएलसी ने बताया था कि पूर्व कप्तान महेला जयावर्धने विश्व कप में टीम के साथ सलाहकार के रूप में जुड़ेंगे, महेला एक सप्ताह के लिए टीम के साथ जुडेंगे. वह इस समय आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के साथ हैं. आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में ही खेला जा रहा है और यहीं से खिलाड़ी सीधे विश्व कप में हिस्सा लेंगे. महेला आईपीएल के बाद टीम से जुड़ेंगे और एक सप्ताह तक टीम के साथ रहेंगे.

दोबारा जीतेगी विश्व कप?

श्रीलंका ने 2014 में भारत को हराकर पहली बार टी20 विश्व कप जीता था. यह उसका पहला टी20 विश्व कप खिताब था. टीम अपने दूसरे विश्व कप की ख्वाहिश लिए विश्व कप में उतरेगी लेकिन उसका हालिया फॉर्म चिंता का विषय है. श्रीलंका मौजूदा समय में कमजोर टीमों में गिना जाती है. हाल ही में साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका का दौरा किया था. इस दौरे पर उसने मेजबान टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी थी. भारत के खिलाफ उसने टी20 सीरीज जीती थी लेकिन भारत के कई बड़े और अहम खिलाड़ी इस सीरीज में नहीं थे और जो श्रीलंका दौरे पर गए थे वो कोविड के कारण क्वरांटीन हो गए थे.

ये भी पढ़ें-

टीम इंडिया की खोज को खत्म करेगा IPL का ये स्टार, सुनील गावस्कर ने तारीफ में पढ़े कसीदे