T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच में विराट कोहली नहीं, ये खिलाड़ी होगा बड़ा खतरा, पूर्व दिग्गज का दावा | T20 World Cup: Former Pakistan Batsman Mudassar Nazar says, Rohit Sharma is the Dangerman, not Kohli

T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच में विराट कोहली नहीं, ये खिलाड़ी होगा बड़ा खतरा, पूर्व दिग्गज का दावा

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप का मुकाबला होगा.

भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप के सुपर-12 स्टेज का मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले दोनों टीमें 2016 के टी20 विश्व कप में भी भिड़ी थीं, जिसमें कोहली के अर्धशतक से भारत ने जीत दर्ज की थी.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Publish Date – 4:40 pm, Thu, 30 September 21Edited By: सुमित सुन्द्रियाल
    Follow us – google news

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में अब एक महीने से भी कम वक्त बचा है. 17 अक्टूबर से टूर्नामेंट के क्वालिफाइंग मुकाबले शुरू होंगे और 23 अक्टूबर से सुपर 12 स्टेज के साथ खिताब की जंग शुरू होगी. सुपर-12 स्टेज की शुरुआत में सबसे बड़ा और ब्लॉकबस्टर मुकाबला है भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच. विश्व क्रिकेट के दो सबसे कड़े प्रतिद्वंद्वियों के बीच होने वाले इस मुकाबले का सबको इंतजार है. ऐसे में इस मुकाबले के लिए अभी से माहौल बनने लगा है. कौन बाजी मारेगा? कौन सा खिलाड़ी अपने विरोधी पर हावी होगा? कौन सा खिलाड़ी मैच का रुख तय करेगा? इस तरह के सवालों के जवाब पूर्व क्रिकेटर दे रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मुदस्सर नजर ने भी ऐसे ही एक विषय पर अपनी राय रखते हुए बाबर आजम की टीम को सतर्क किया है.

भारत और पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में एक ही साथ ग्रुप-2 में रखा गया है. दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को होने वाली भिड़ंत से करेंगी. सिर्फ आईसीसी और एशियन क्रिकेट काउंसिल के टूर्नामेंटों में एक-दूसरे से टकराने वाली इन दोनों टीमों की टक्कर का दोनों देशों के क्रिकेट फैंस और पूर्व खिलाड़ियों को भी इंतजार है. भारत के विश्व कप रिकॉर्ड को देखते हुए विराट कोहली की टीम को ही इस मुकाबले में जीत का दावेदार माना जा रहा है. टीम के पास कप्तान कोहली समेत कई धुरंधर बल्लेबाज हैं, लेकिन मुदस्सर नजर का मानना है कि कोहली नहीं, बल्कि रोहित शर्मा पाकिस्तानी टीम के लिए असली आफत साबित हो सकते हैं.

भारत मजबूत, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल जैसा होगा नतीजा

एक यूट्यूब चैनल के इंटरव्यू में पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय टीम भले ही पाकिस्तान के सामने ज्यादा मजबूत है, लेकिन पाकिस्तान भी 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल जैसे चौंकाने की काबिलियत रखता है. उन्होंने कहा,

“अगर आप ताकत की बात करें, तो वो (भारत) हमसे काफी आगे हैं. अगर आप चैंपियंस ट्रॉफी देखें, जिसे पाकिस्तान ने जीता था, उसमें भी पहला मैच भारत से हारे थे. बहुत फर्क था दोनों टीमों में, लेकिन उस दिन पाकिस्तान आगे रहा. मुझे उम्मीद है कि इस बार भी ऐसा ही हो. अगर भारत को पहले ही मैच में हरा देते हैं, तो उससे जो लय मिलेगी वह काफी अच्छा होगा.”

कोहली नहीं, रोहित खतरनाक खिलाड़ी

वहीं भारतीय टीम के से खतरे के बारे में बोलते हुए नजर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी ज्यादा दमदार नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि कोहली से ज्यादा खतरनाक रोहित शर्मा हो सकते हैं. नजर के मुताबिक, “भारत की बैटिंग जो इस वक्त इंग्लैंड में दिखी थी, वह भी अच्छी नहीं थी. विराट कोहली भी 2-3 साल से अच्छा नहीं कर रहे हैं. बल्कि रोहित शर्मा ज्यादा खतरनाक खिलाड़ी भारत के लिए बन चुके हैं. लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान से ज्यादा बेहतर है.”

भारत और पाकिस्तान की टीमें 2016 के टी20 विश्व कप में भी भिड़े थे. तब पाकिस्तानी टीम 18 ओवरों वाले मुकाबले में सिर्फ 119 रन बना सकी थी. जवाब में भारत ने सिर्फ 16 ओवरों में ही जीत दर्ज कर ली थी. विराट कोहली ने तब नाबाद अर्धशतक जमाते हुए टीम को जीत तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ेंः IPL 2021 : खुल गया आवेश खान की कातिलाना यॉर्कर के पीछे का राज, जूते और बोतल हैं कारण