samsung galaxy a22 review price features: Samsung Galaxy A22 Review: काफी स्मूद परफॉर्मेंस और शानदार लुक-कैमरा वाला मिड रेंज मोबाइल – samsung galaxy a22 review, see samsung galaxy a22 look features camera battery performance price variants

हाइलाइट्स

  • सैमसंग का शानदार मिड रेंज स्मार्टफोन
  • लुक और फीचर्स के मामले में जबरदस्त
  • इसका 5जी वेरिएंट भी आ गया है

नई दिल्ली।
Samsung Galaxy A22 Review Price Features:
पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी Samsung ने भारत में मिड रेंज में एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं और इनमें Samsung Galaxy A सीरीज का धांसू स्मार्टफोन Samsung Galaxy A22 भी है। जी हां, सैमसंग गैलेक्सी ए22 शानदार लुक और पावरफुल परफॉर्मेंस का कॉम्बो है, जिसके कैमरा फीचर्स के साथ ही अन्य खूबियां धीरे-धीरे आपको अच्छी लगेंगी और फिर इस मोबाइल से आपको प्यार हो जाएगा।

सैमसंग ने इस स्मार्टफोन का 5G वेरिएंट भी भारत में लॉन्च कर दिया है, लेकिन मैंने इसके ब्लैक कलर ऑप्शन वाले 4G वेरिएंट को इस्तेमाल किया है और आज रिल्यू आर्टिकल में आपको इस फोन Samsung Galaxy A22 के लुक, फीचर्स, बैटरी, कैमरा, डिस्प्ले के साथ ही परफॉर्मेंस के बारे में भी बताने जा रहा हूं। साथ ही इसकी कीमत और ऑफर्स समेत अन्य सारी डिटेल्स से भी रूबरू कराऊंगा।

Samsung Galaxy A22 Review Price Features 1

शानदार डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन

लुक और डिजाइन बेहतरीन
Samsung Galaxy A22 के लुक और डिजाइन की बात करें तो काफी स्लिक बॉडी वाले इस फोन को हाथ में पकड़ने पर अच्छा लगता है और यह देखने में भी प्रीमियम है। मिड रेंज के इस स्मार्टफोन का रियर और फ्रेम प्लास्टिक का है, जो कि शानदार है। इस फोन का ब्लैक कलर वेरिएंट हमने इस्तेमाल किया और यकीनन कह सकता हूं कि बिना बैक कवर के यह देखने में शानदार है और लोगों को लगता है कि यह महंगा फोन है। कुल मिलाकर इसका लुक और डिजाइन काफी सही है और यह आपको पहली नजर में ही भा जाता है।

Samsung Galaxy A22 Review Price Features 4

लुक औरडिजाइन जबरदस्त

डिस्प्ले जबरदस्त
Samsung Galaxy A22 के डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का सुपर ऐमोलेड डिस्प्ले लगा है, जिसका एचडीआर 600 निट्स है। 90Hz रिफ्रेश रेट वाले इसके एचडी प्लस डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 84.3 पर्सेंट है और इसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है। अब बात करें डिस्प्ले के परफॉर्मेंस की तो चाहे कॉलिंग हो, वीडियो स्ट्रीमिंग हो या गेमिंग, गैलेक्सी ए22 का डिस्प्ले बेहतरीन तरीके से रिस्पॉन्स करता है और इसमें हमेशा आपको ब्राइटनेस और कॉन्ट्रास्ट का शानदार समायोजन दिखता है। रात के वक्त भी आप इसके डिस्प्ले को लंबे समय तक आसानी से देख पाते हैं और आंखों का आराम मिलता है।

रैम, स्टोरेज और प्रोसेसर
Samsung Galaxy A22 के रैम, स्टोरेज और प्रोसेसर की बात करें तो इसे 4 GB और 6 GB RAM के साथ ही 64 GB और 128 GB स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया गया है। सैमसंग ने गैलेक्सी ए सीरीज के इस मिड रेंज स्मार्टफोन को Android 11 बेस्ड One UI Core 3.1 ऑपरेटिंग सिस्टम और Mediatek Helio G80 (12 nm) प्रोसेसर के साथ पेश किया है जो कि Octa-core CPU से लैस है। इस फोन में Mali-G52 MC2 GPU लगा है। चाहे गेमिंग हो या बेहतरीन पिक्चर क्वॉलिटी में वीडियो देखना या अन्य जरूरी काम, इसका प्रोसेसर आपको निराश नहीं करता और फोन का परफॉर्मेंस काफी स्मूद रहता है।

Samsung Galaxy A22 Review Price Features 3

कैमरा सेटअप कुछ ऐसा है

कैमरा फीचर्स अच्छे
सैमसंग गैलेक्सी ए22 के कैमरे की बात करें तो सैमसंग आजकल अपने मिड रेंज स्मार्टफोन को अच्छे कैमरे के साथ लॉन्च करता है और गैलेक्सी ए22 इसका अच्छा उदाहरण है। इस फोन में 13 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा लगा है, जिसमें आप पोर्ट्रेट, अल्ट्रावाइड, मैक्रो, प्रो, नाइट, स्लो मोशन और हाइपरलेप्स फीचर का लाभ उठा सकते हैं। सेल्फी कैमरा का परफॉर्मेंस अच्छा है। गैलेक्सी ए22 के रियर कैमरे की बात करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है, जो कि वाइड ऐंगल, PDAF और OIS जैसे फीचर्स से लैस है। इसके साथ ही 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस भी है, जिसले 123 डिग्री ऐंगल तक की इमेज कैप्चर की जा सकती है।

Samsung Galaxy A22 Review Price Features 6.

सैमसंग के इस फोन के रियर कैैमरे के अल्ट्रावाइड लेंस से ली गई तस्वीर

इस फोन में आपको 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलता है। इसके रियर कैमरे एचडीआर पैनोरमा सपोर्ट के साथ ही 1080p@30fps वीडियो शूट करने में सक्षम हैं। कुल मिलाकर इस फोन के हर कैमरे का परफॉर्मेंस काफी अच्छा है, जो कि इस फोन का प्लस पॉइंट है। सेल्फी अच्छी आती है, रियर कैमरे में आप अच्छा फोटो ले सकते हैं और पोर्ट्रेट मोड भी शानदार है। इस आर्टिकल में आपको सैमसंग के इस फोन से ली गई कुछ तस्वीरें भी दिखेंगी।

Samsung Galaxy A22 Review Price Features 8

इस फोन से आप अच्छी सेल्फी खींच सकते हैं

बैटरी और परफॉर्मेंस
Samsung Galaxy A22 में 5000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। आपको यहां खटकेगा कि मिड रेंज स्मार्टफोन में महज 15 वॉच चार्जिंग? जी हां, फास्ट चार्जिंग की जब बात आती है तो सैमसंग का यह फोन आपको कहीं न कहीं कमजोर दिखता है, क्योंकि इस प्राइस रेंज में आपको बेहतर फास्ट चार्जिंग वाला स्मार्टफोन मिल जाता है। हालांकि, बैटरी बैकअप की बात करें तो इसकी बैटरी ठीक-ठाक चलती है और आपको ज्यादा निराशा नहीं होती। फोन के ओवरऑल परफॉर्मेंस की बात करें तो मिड रेंज का यह स्मार्टफोन आपको उम्मीद के अनुसार दिखती है और इसका शानदार डिस्प्ले, धांसू कैमरा और पावरफुल प्रोसेसर इस फोन को लोगों की पसंद बनाने के लिए काफी है। मिड रेंज में यह सैमसंग का अच्छा स्मार्टफोन है।

Samsung Galaxy A22 Review Price Features 5

पावरफुल बैटरी

कीमत और ऑफर
Samsung Galaxy A22 के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की अमेजन पर कीमत फिलहाल 18,499 रुपये है। इसे आप अमेजन के साथ ही सैमसंग के ऑनलाइन-ऑफलाइन स्टोर और अन्य रिटेल स्टोर से खरीद सकते हैं। अमेजन पर एचडीएफसी बैंक के कार्ड से खरीदने पर आपको 1500 रुपये का इंस्टैंट डिस्काउंट मिल जाएगा। इसके साथ ही कई तरह के और भी ऑफर्स आपको मिल सकते हैं।

Samsung Galaxy A22 Review Price Features 7

सैमसंग गैलेक्सी ए22 से शाम के वक्त ली गई तस्वीर

फोन खरीदने लायक है या नहीं?
Samsung Galaxy A22 को लंबे समय तक इस्तेमाल करने के बाद मेरा वर्डिक्ट है कि आप अगर 20 हजार रुपये से कम में सैमसंग का गुड लुकिंग और अच्छा परफॉर्मेंस वाला 4जी फोन खरीदना चाहते हैं तो आप गैलेक्सी ए22 पर दांव लगा सकते हैं। हालांकि, इसका 5जी वेरिएंट भी इंडिया में लॉन्च हो चुका है और वह फोन भी अच्छा है। आप अगर सैमसंग की जगह और भी कंपनियों को तरजीह देते हैं तो आपके पास इससे सस्ते और इसी प्राइस रेंज में और भी कई ऑप्शंस हैं, लेकिन सैमसंग लवर्स के लिए गैलेक्सी ए22 अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

पूरे स्पेसिफिकेशन्स को देखें