Religion conversion attempt in Shimla three accused arrested by police hpvk

आत्मा राम
रामपुर (शिमला). हिमाचल प्रदेश की शांत वादियों में भी अब दहशत और माहौल बिगाड़ने की कोशिशें होने लगी है. यहां पर धर्म परिवर्तन से जुड़े हुए मामले सामने आने लगे हैं. कुल्लू के बाद अब शिमला में भी धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश की गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार, शिमला जिले के रामपुर थाना में तीन लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. लालसा गांव निवासी कार्तिक स्वामी ने पुलिस को लिखित शिकायत में कहा है कि वह 28 सितंबर देर शाम अपने साथियों के ईश्वर कांत, डिंपल, अनुपम और ब्रह्मानंद के साथ लालसा में था. उसी समय एक वैन (यूपी 80 बीएन 1372) वहां आकर रुकी. उसमें से तीन लोग उतरे और वहां मौजूद लोगों को धर्म परिवर्तन कराने को प्रेरित करने लगे. साथ ही डोनेशन देने की बात भी कही.

तीन आरोपी गिरफ्तार
इस शिकायत पर रामपुर थाने में धर्म परिवर्तन करवाने की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस इस मामले की गहनता से खोजबीन कर रही है. गिरफ्तार तीनों आरोपियों को बुधवार को रामपुर अदालत में पेश किया जाएगा. तीन आरोपियों में एक यूपी और दो स्थानीय बताए जा रहे हैं. बता दें कि हाल ही में कुल्लू पत्नी ने अपने पति पर धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया था. मामले में पति ने पहले ही धर्मपरिवर्तन कर लिया था और बाद में पत्नी पर भी दवाब डाल रहा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.