Realme Smart TV 4k review: रियलमी स्मार्ट टीवी 4K 43-इंच एलईडी 4K, 3840 x 2160 पिक्सल्स टीवी – realme smart tv 4k review how will the experience, bitter or sweet know everything by spending big money

बीते कुछ वर्षों में, 4K स्मार्ट टीवी अब एक ऐसे चरण में पहुंच गए हैं जहां वे पूरी तरह से एक औसत उपभोक्ता की सीमा से बाहर नहीं हैं। उन दिनों जहां 4K स्मार्ट टीवी कुछ चुनिंदा लोगों के घरों में ही मौजूद था, क्योंकि इसे अधिकांश मध्यम वर्ग के उपभोक्ताओं की पहुंच से बाहर माना जाता था।

हालांकि ये अब पुरानी बात हो गई है। इसका बहुत सारा श्रेय चीनी ब्रांडों को जाता है। स्मार्टफोन के बाद, अगर चीनी ब्रांड किसी प्रोडक्ट सेगमेंट की कीमतों को कम करने में सक्षम हैं, तो वह स्मार्ट टीवी है।

BBK के स्वामित्व वाला ब्रांड रियलमी स्मार्टफोन के अलावा अन्य श्रेणियों में अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने में काफी आक्रामक रहा है। हालिया पेशकश रियलमी स्मार्ट टीवी 4K है।

रियलमी स्मार्ट टीवी 4K में डॉल्बी विजन HDR और डॉल्बी एटमॉस साउंड के लिए सपोर्ट है – जो इसे खास बनाते हैं। हमने इसके साथ कुछ समय बिताया। पढ़िए हमारा पूरा रिव्यू:

डिजाइन
लुक्स के मामले में, रियलमी का लेटेस्ट स्मार्ट टीवी दिखने में काफी सिंपल है। इसके सभी किनारों पर पतली बॉर्डर हैं जो इसके मिनिमिलिस्टिक लुक को जोड़ती हैं। यह स्मार्ट टीवी अपने लुक्स के मामले में ब्रांड्स की ओर से पिछले कुछ ऑफर के समान है।

जबकि कंपनी के दो मॉडल हैं, हमारे हाथ छोटे साइज का वर्जन, जो 43-इंच का है। यदि आप छोटे कमरे के लिए टीवी चाहिए तो हम आपको केवल इस आकार पर विचार करने की सलाह देंगे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि एवरेज साइज बेडरूम और टिपिकल लिविंग एरिया के लिए, 55-इंच मॉडल सिनेमा एक्सपीरियंस प्रदान करने में सक्षम हो सकता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं।

टीवी का पिछला हिस्सा प्लास्टिक से बना है और इसमें सभी कनेक्टिविटी पोर्ट हैं। कुल मिलाकर, हम डिजाइन के मामले में इस टीवी से काफी संतुष्ट थे।

Realme smart TV 4K

परफॉर्मेंस
डिवाइस अल्ट्रा-एचडी (3840×2160 पिक्सेल) रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है और HDR 10 और HDR 10+ सहित विभिन्न HDR फॉर्मेट के लिए सपोर्ट लाता है। टीवी डॉल्बी विजन कंटेंट का खुद पता लगाने में सक्षम है और कंटेंट के अनुरूप अपनी स्पेसिफिक सेटिंग्स को बदलता है। ऑडियो के लिए, टीवी में डीटीएस एचडी, डॉल्बी ऑडियो और डॉल्बी एटमॉस फॉर्मेट के सपोर्ट के साथ 24W चार-स्पीकर सिस्टम है।

जबकि कागज पर यह सब बहुत अच्छा लगता है, कुल मिलाकर वास्तव में इसका अनुभव थोड़ा कड़वा होता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब ऑडियो प्रदर्शन प्रभावशाली था, तो विजुअल एक्सपीरियंस आपको बहुत संतुष्ट नहीं करता क्योंकि कलर्स कभी-कभी थोड़े अधिक उजागर होते हैं, विशेष रूप से लाल और नारंगी जैसे रंगों के साथ ये समस्या ज्यादा थी।

रियलमी स्मार्ट टीवी 4K एंड्रॉइड टीवी 10 ओएस पर चलता है और एक स्टॉक एंड्रॉइड टीवी लॉन्चर प्रदान करता है – जो इसे उपयोग में आसान बनाता है। आपको कुछ पहले से इंस्टॉल किए गए ओटीटी ऐप मिलते हैं और अन्य को Google Play Store से डाउनलोड किया जा सकता है क्योंकि यह प्रक्रिया एंड्रॉइड स्मार्टफोन जितनी आसान है।

रियलमी स्मार्ट टीवी 4K को पावर देना मीडियाटेक क्वाड-कोर प्रोसेसर है और कनेक्टिविटी के लिए, यह तीन एचडीएमआई पोर्ट (जिनमें से एक एचडीएमआई एआरएमसी को सपोर्ट करता है), दो यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ 5 और डुअल-बैंड वाई-फाई प्रदान करता है।

Realme smart TV 4K

रिमोट
डिवाइस का न्यूनतम लुक रिमोट में भी देखा जाता है क्योंकि यह स्लीक, लाइटवेट, कॉम्पैक्ट और फंक्शनल है। इसमें केवल आवश्यक और बुनियादी बटन हैं।

हमारी राय
रियलमी स्मार्ट टीवी 4K काफी अच्छा विकल्प है। कमरे के आकार के आधार पर आपको टीवी के आकार का चयन करना होगा, लेकिन डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमॉस जैसे फीचर्स के साथ, बड़ा आकार आदर्श होना चाहिए क्योंकि एक छोटी स्क्रीन डिवाइस अपनी पूरी क्षमता का उपयोग करने में सक्षम नहीं है। हालांकि, यह मॉडल अपने स्पेसिफिकेशन टेबल के हिसाब से थोड़ा महंगा है।

रियलमी स्मार्ट टीवी 4K के दो मॉडल की कीमत 43-इंच मॉडल के लिए 28,999 रुपये और 50-इंच मॉडल के लिए 39,999 रुपये है। कॉम्टीटिटर्स की बात करें तो, आप शाओमी स्मार्ट टीवी एक्स सीरीज (34,999 रुपये में उपलब्ध) या वनप्लस टीवी U1S (37,999 रुपये में उपलब्ध) पर विचार कर सकते हैं।

पूरे स्पेसिफिकेशन्स को देखें