MP Sport News Madhya Pradesh beat Uttar Pradesh by eight wickets

Publish Date: | Sat, 09 Oct 2021 08:02 AM (IST)

MP Sport News: (नवदुनिया प्रतिनिधि)। 21 वीं 10 स्क्वायर् सीनियर राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप में दूसरे दिन मध्‍य प्रदेश ने उत्‍तर प्रदेश को आठ विकेट से पराजित किया। अन्‍य मुकाबलों में पुंडुचेरी, राजस्‍थान और हरियाणा ने भी विजयी हासिल की।

स्‍थानीय जय नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी के खेल मैदान पर खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश की टीम सिर्फ 31 रन बनाकर आउट हो गई। इसमें शिखर ने सबसे अधिक 15 रन का योगदान दिया। मध्य प्रदेश के सुमुख ने चार व दीपांशु ने तीन विकेट हासिल किए। जवाब मे मध्य प्रदेश की टीम 9 ओवर मे दो विकेट खोकर 32 रनों का विजयी लक्ष्‍य प्राप्‍त कर लिया।

आंध्र प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 11 ओवर मे 46 रन बनाए। इसमें अमन ने 14 रन का योगदान दिया। पुंडुचेरी के सुरेंद्र ने पांच, चिरंजीवी और मनिका नंदन 2-2 विकेट लिए। जवाब में पुंडुचेरी ने सात ओवर में ही विजयी लक्ष्‍य प्राप्‍त कर लिया। इसमें सुरेंद्र ने 15 रन का योगदान दिया तीसरे मुकाबले में तेलंगाना ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर मे 41 रन बनाए। इसमें लक्ष्मण ने सर्वाधिक 11 रन की पारी खेली। राजस्थान के भावेश ने चार, अंकित ने तीन और बलवंत ने दो विकेट चटकाए। जवाब में राजस्‍थान ने आसनी से जीत दर्ज की। पदम् ने 19 रन का योगादन दिया। एक अन्य मैच मे हरियाणा ने छत्तीसगढ़ को 101 रन से हराया, हरियाणा ने पहले खेलते 16 ओवर में एक विकेट खोकर 201 रन का विशाल स्कोर खडा किया। इसमें हितेश ने शानदार 110 रन की पारी खेली। हितेश ने अपनी पारी में 10 चक्के और 9 चौके लगाएा इसके अलावा तुषार ने 41 रन का योगदान दिया। जवाब मे छात्तीगढ़ की टीम 12 ओवर मे 101 रन पर आल आउट हो गई। अभय ने ही 30 रन की पारी खेली। हरियाणा के गौतम ने चार, पदम व कुलदीप ने दो-दो विकेट लिए। स्पर्धा सचिव भूपेंद्र नागर ने एनएनसीटी विश्वविद्यालय की ओर से खिलाडियों को किट बैग, टी शर्ट, आदि प्रदान किए। इस मौके पर गोपाल नारायण मिश्र माहा सचिव 10 स्क्वायर् फेडरेशन ऑफ इंडिया, शांतनु पांडे अंतर्राष्ट्रीय बेसबाल एवं ड्रॉप रो बाल खिलाडी मौजूद थे। आज के मैचों मे अंपायर की भूमिका शुभम यादव, उत्सव यादव, दिनेश कर्तिके व मयुरेश ने निभाई।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local