micromax airfunk 1 pro tws review: Micromax Airfunk 1 Pro TWS Review: सिर्फ 2,499 रुपये में जबर्दस्त साउंड क्वॉलिटी और लंबी बैटरी लाइफ – micromax airfunk 1 pro tws review in hindi price specifications

हाइलाइट्स

  • Micromax Airfunk 1 Pro TWS की कीमत 2,499 रुपये हैं
  • माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो TWS में 32 घंटे तक बैटरी लाइफ मिलती है
  • माइक्रोमैक्स के इन ईयरबड्स में नॉइज़ कैंसलेशन फीचर भी दिया गया है

नई दिल्ली
घरेलू कंपनी माइक्रोमैक्स ने पहली बार TWS ऑडियो प्रॉडक्ट्स कैटिगिरी में एंट्री की है। कंपनी ने पिछले महीने Micromax Airfunk 1 Pro TWS और Micromax Airfunk 1 Pro ईयरबड्स लॉन्च किए। माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो ईयरबड्स को कई सारे कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया। हमने पिछले कुछ दिनों तक इन ईयरबड्स का इस्तेमाल किया है। आइये आपको बताते हैं नए माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो ईयरबड्स में क्या-कुछ खास है। करते हैं इसका रिव्यू।

2,499 रुपये वाले एयरफंक 1 प्रो में नॉइज़ कैंसलेशन, 13mm बेस ड्राइवर्स और 32 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है। इनमें टच कंट्रोल भी है जो इस रेंज वाले ईयरबड्स के लिए खास है।

Micromax Airfunk 1 Pro: डिजाइन

माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो चार कलर ब्लू, ब्लैक, वाइट, यलो और रेड कलर में आता है। हमें रिव्यू के लिए वाइट कलर वेरियंट मिला जो देखने में ठीक लगता है। बॉक्स में ईयरबड्स के साथ आपको एक चार्जिंग केस, यूएसबी केबल, यूजर मैनुअल और दो अतिरिक्त ईयरटिप्स मिलते हैं। आप अपने कान के साइज़ के हिसाब से ईयरटिप्स चुन सकते हैं।

Micromax air fun 1 earbuds

साथ आने वाला चार्जिंग केस ग्लॉसी फिनिश के साथ आता है और हमें यह पसंद आया। जैसे ही आप केस से ईयरफोन्स को बाहर निकालते हैं, ईयरफोन्स पर ब्लू लाइट ब्लिंक होती है और कनेक्टिविीट मोड ऑन हो जाता है। स्मार्टफोन के साथ इन ईयरबड्स को पेयर करने में कोई मुश्किल नहीं होती। माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो को बनाने में पॉलीकार्बोनेट का इस्तेमाल किया गया है और डिजाइन ट्रेंडी है। खास बात है कि चार्जिंग केस पर आपको माइक्रोमैक्स IN ब्रैंडिंग देखने को मिलेगी।

ये ईयरबड्स टच कंट्रोल के साथ आते हैं और आप ईयरफोन्स पर टच करके इन्हें स्विच ऑफ, स्विच ऑफ कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे एक बार डिसकनेक्ट कर दिया तो दोबारा फोन से कनेक्ट करने के लिए आपको इन्हें केस में वापस रखकर बाहर निकालना होगा। इसका मतलब है कि आपको हर समय चार्जिंग केस साथ में रखना होगा।

Micromax Airfunk 1 Pro: फीचर्स
माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो में क्वालकॉम QCC 3040 प्रोसेसर दिया गया है जो Clear Voice Capture 8.0 (CVC 8.0) के साथ आता है। इन ईयरबड्स में कॉल के दौरान आपको एम्बियंट नॉइज़ कैंसलेशन और ऐको कैंसलेशन मिल जाता है। माइक्रोमैक्स ने ईयरबड्स में 13mm डायनमिक ड्राइवर्स दिए हैं और बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस के लिए चार-माइक मिलते हैं। माइक्रोमैक्स के ये ईयरबड्स IP44 रेटिंग के साथ आते हैं यानी धूल या वॉक करते समय पसीना आने, बारिश की बूंदें पड़ने पर ये खराब नहीं होंगे।

Micromax air fun 1 earbuds full


Micromax Airfunk 1 Pro: कनेक्टिविटी और बैटरी

माइक्रोमैक्स के इन ईयरबड्स को एक बार चार्ज करने पर ये 6 से 7 घंटे तक चल जाते हैं। वहीं चार्जिंग केस के साथ 32 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिल जाती है। इस ईयरबड्स को फुल चार्ज होने में करीब 1 घंटे से ज्यादा समय लग जाता है।

माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो TWS ईयरबड्स में ब्लूटूथ 5.2 कनेक्टिविटी मिलती है। इसमें टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। कंपनी ने बॉक्स में साथ में केबल दी है जिससे चार्ज करने पर ईयरबड्स तेजी से चार्ज होते हैं।

Micromax Airfunk 1 Pro
: परफॉर्मेंस
बात करें साउंड क्वॉलिटी की तो माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो आपको निराश नहीं करेगा। साउंड क्वॉलिटी काफी इंप्रेसिव है और हमें इससे कोई शिकायत नहीं है। बात करें ENC की तो ईयरफोन्स कई जगह जैसे घर में होने वाले शोर को दूर कर अच्छा साउंड देते हैं लेकिन बाजार में जैसे ट्रैफिक के शोर के दौरान बहुत अचिछी परफॉर्मेंस नहीं देते। ईयरबड्स से हैवी बेस वाले गाने सुनने के दौरान भी क्वॉलिटी खराब नहीं होती और बोल साफ सुनाई पड़ते हैं। वहीं स्लो और सॉफ्ट गानों के साथ भी हमारा एक्सपीरियंस बढ़िया रहा। कानों में लगाने पर किसी तरह की परेशानी नहीं हुई और इन्हें पहनना सुविधाजनक रहता है।

ईयरबड्स के कॉल के दौरान भी कनेक्टिविटी बढ़िया रहती है। कॉल के दौरान आवाज साफ और क्रिस्प रहती है और इस प्राइस सेगमेंट में यह एक बढ़िया फीचर है।

Micromax air fun 1

बात करें टच रिस्पॉन्स की तो ईयरफोन कई बार कन्फ्यूज करता है और आपको टच कंट्रोल फंक्शन याद करने पड़ेंगे। म्यूजिक प्ले करने के लिए बड्स पर डबल-टैप करना होगा। नेक्स्ट ट्रैक प्ले करने के लिए राइड बड पर ट्रइपल टैप जबकि पिछले ट्रैक के लिए लेफ्ट बड पर डबल टैप करना होगा। कॉल रिसीव करने के लिए एक ईयरफोन पर एक बार टच करना होगा जबकि कॉल काटने के लिए दूसरे ईयरफोन पर दो बार टैप करना होगा। वहीं कॉल रिजेक्ट करने के लिए ईयरबड को एक सेकंड तक टैप और होल्ड रखना होगा। इसी तरह वॉल्यूम कम और ज्यादा करने के लिए भी ईयरबड्स पर टैप सिंगल टैप करना होगा। वॉइस असिस्टेंट को ऐक्टिव करने के लिए किसी भी ईयरबड पर टच और होल्ड करना होगा। बता दें कि आप एक बड के साथ भी म्यूजिक सुन सकते हैं। हमें टच कंट्रोल को याद रखने के लिए थोड़ा समय लगा लेकिन यूज करने के साथ ही ये आपको जल्दी याद हो जाएंगे।

माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो TWS कानों में ठीक तरह से फिट हो जाते हैं और इनके निकलने का डर नहीं रहता। चाहें वॉक कर रहे हों या एक्सरसाइज या ड्राइविंग आप इन्हें हेलमेट के साथ भी ठीक तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं।

Micromax Airfunk 1 Pro: खरीदें या ना?
एयरफंक 1 प्रो TWS को कंपनी ने 2,499 रुपये में लॉन्च किया है। इस दाम में ये ईयरबड्स शानदार साउंड क्वॉलिटी ऑफर करते हैं और काफी सुविधाजनक हैं। ईयरबड्स को कॉल करने, बिंज वॉचिंग और म्यूजक सुनने के लिए इस्तेमाल करना बढ़िया रहता है। हमें माइक्रोमैक्स एयरफंक 1 प्रो TWS को इस्तेमाल करने में दिक्कत नहीं हु है। अगर आप टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के सा इस रेंज में बढ़िया ईयरबड्स चाहते हैं तो माइक्रोमैक्स का यह ईयरबड्स आपको पसंद आ जाएगा। इसकी साउंड क्वॉलिटी और बैटरी लाइफ बढ़िया है।