Last Seen Status hide for few contacts in WhatsApp: जल्द सच होगा सपना! आने वाला है ये शानदार WhatsApp फीचर जो बजा देगा सब की बैंड, नई जानकारी आई सामने – new whatsapp feature soon users hide last seen and status for selected contacts know details

नई दिल्ली। यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई WhatsApp Features पेश किए जा चुके हैं। वहीं, कई फीचर्स पर काम किया जा रहा है। कुछ दिनों पहले यह सामने आया था कि WhatsApp यूजर्स के लिए Status, Last Seen, Profile Photo को चुनिंदा कॉन्टैक्टस से छिपाने के लिए टेस्ट कर रहा है। पहले iOS ऐप पर इस फीचर का टेस्ट करते देखा गया था तो वहीं, अब देखा गया है कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड वर्जन पर भी कर रही है।

Wabetainfo के मुताबिक, WhatsApp अब चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स से लास्ट सीन, स्टेटस, प्रोफाइल पिक्चर और बहुत कुछ छिपाने के लिए फीचर पेश करने की प्लानिंग कर रही है। एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर, अबाउट के लिए एक नया My Contact आइकन एड कर सकता है जिससे यूजर्स इस बात का चुनाव कर सकता है कि वो किसे अपना डाटा दिखाना चाहता है और किसे नहीं।

ये भी पढ़ें-Diwali with Mi Sale: 75,000 रुपये तक की छूट के साथ मिलेंगे Smart Tv, फोन्स, फिटनेस बैंड समेत कई प्रोडक्ट्स

WhatsApp फीचर ट्रैकर ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। इसमें यह दिखाया गया है कि फीचर रोलआउट होने के बाद कैसा दिखेगा। स्क्रीनशॉट में, Everyone, My contacts, My contacts except, Nobody जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ऐसे में अगर आपका कोई ऐसा दोस्त या सहकर्मी है जो दूसरों के काम में अपनी नाक घुसाता है तो आप उसे My contacts except विकल्प के तहत रख सकते हैं। आपको अपने सभी कॉन्टैक्ट्स से लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर और बाकी सब कुछ छिपाने का विकल्प भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें-Samsung Galaxy M52 5G vs Mi 11X 5G: दोनों ही हैं धुरंधर लेकिन किसके फीचर्स ज्यादा तगड़े? खुद ही देखें

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जब आप किसी कॉन्टैक्ट को बाहर करते हैं तो यह जरूरी नहीं है कि उस व्यक्ति के पास अपडेटेड वर्जन हो। ऐसा इसलिए क्योंकि यह काम सर्वर अपने आप ही कर लेता है। इसलिए, जब यह सुविधा बीटा टेस्टर्स के लिए इनेबल हो जाएगी तो आप तुरंत ही कॉन्टैक्ट्स को My contacts except विकल्प में डालना शुरू कर सकते हैं।

हालांकि, यह याद रखना बेहद महत्वपूर्ण है कि अगर आप किसी को अपना लास्ट सीन देखने से हटाते हैं तो आप भी उसका लास्ट सीन नहीं देख पाएंगे। आप उनकी व्हाट्सएप स्टोरी या स्टेटस को भी नहीं देख पाएंगे, अगर आप उन्हें आपके स्टेटस देखने से रोकते हैं।

ये भी पढ़ें-शुरू होने वाली है Amazon Sale, 3 हजार से कम कीमत वाली ये Smartwatches मिलेंगी और भी सस्ती

WhatsApp इस नए फीचर को फिलहाल iOS और Android ऐप पर टेस्ट कर रहा है। बता दें कि कंपनी की तरफ से इस फीचर को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस फीचर पर अभी भी काम चल रहा है और इसे उपलब्ध कराए जाने में अभी समय है।