Jalandhar Police arrests woman who married Internet Media friend Husband committed suicide with two kids

जागरण संवाददाता, जालंधर। गत 13 जुलाई को नूरमहल थाना क्षेत्र में दो बच्चों के साथ पिता के आत्महत्या करने के मामले में पत्नी अमनदीप कौर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने उसकी मां को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। 13 जुलाई को गांव पंडोरी जगीर के रहने वाले जसवीर सिंह ने अपने दो बच्चों सहजप्रीत और मनरूप के साथ जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी थी।

जसवीर सिंह के भाई हरदीप सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उनकी भाभी अमनदीप कौर अक्सर इंटरनेट मीडिया पर अपने डांस का वीडियो बना कर डाला करती थी। इस दौरान उसकी जान पहचान एक युवक से हुई और दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। अमनदीप कौर ने उस युवक से शादी रचा ली और पति जसप्रीत पर तलाक देने का दबाव बनाने लगी। जसप्रीत उसे तलाक देने को तैयार नहीं था कई बार घरवालों ने अमनदीप को वापस लाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं लौटी। उलटा अपने पति को धमकियां देने लगी।

इस कारण मानसिक रूप से परेशान जसप्रीत अपने दोनों बच्चों के साथ खेत पर बने कुएं पर गया। वहां उसने पहले दोनों बच्चों को सल्फास खिलाई और फिर खुद खा ली। जानकारी होने पर स्वजन आनन-फानन में तीनों को नकोदर के सिविल अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। मामले की जांच के बाद पुलिस ने अमनदीप कौर उसकी मां और एक अन्य साथी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर लिया था।

महिला की मां को भेजा जा चुका है जेल

थाना प्रभारी गुरिंदर जीत सिंह नागरा ने बताया कि आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में महिला, उसके दूसरे पति और सास के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। महिला की मां राजवंत कौर को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है जबकि अब अमनदीप कौर को गिरफ्तार किया गया है। 

यह भी पढ़ें – क्‍या सीएम चन्नी का अंदाज देख खुद को ‘अनसेफ’ महसूस करने लगे थे सिद्धू, जानें क्‍यों खफा हुए ‘गुरु’