IPL 2021 RR vs RCB Live Score, IPL 2021 RR vs RCB Live Cricket Score Streaming Online Today Match on Star Sports 1 Hindi, Hotstar Live

IPL 2021, RR vs RCB  Live Cricket Score Online Updates: आईपीएल 2021 जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है प्लेऑफ में पहुंचने की जंग रोचक होती जा रही है। ऐसे में बुधवार को इस जंग में शामिल राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच भिड़ंत होने जा रही है। एक तरफ जहां अंक तालिका में तीसरे पायदान पर काबिज विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी है तो दूसरी तरफ सातवें पायदान पर काबिज राजस्थान रॉयल्स। विराट कोहली की टीम ने 10 मैच में से 6 में जीत हासिल की है और उसके खाते में 12 अंक हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 10 मैच में चार जीत के साथ 8 हासिल किए हैं। आरसीबी के खिलाफ हार उसके प्लेऑफ में पहुंचने के अरमानों पर पानी फेर सकती है। 

IPL 2021, RR vs RCB Live Score: यहां देखें मैच का लाइव स्कोरकार्ड

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:
विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्स:
संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, लियाम लिविंगस्टोन/डेविड मिलर, महिपाल लोमरोर, रियान पराग/शिवम दुबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी/जयदेव उनादकट, मुस्तफिजुर रहमान।

राजस्थान बनाम बेंगलोर Head to Head
राजस्थान और आरसीबी के बीच आईपीएल इतिहास में अबकर कुल 24 मुकाबले हुए हैं जिसमें से 10 में राजस्थान को और 11 में आरसीबी को जीत मिली है। वहीं 2 मैच का कोई परिणाम नहीं निकला और एक रद्द हो गया। यूएई में दोनों के बीच अबतक कुल 3 मुकाबले हुए हैं जिसमें से एक में राजस्थान रॉयल्स और 2 में विराट सेना विजयी हुई है। 

पहले चरण में ऐसा रहा था मुकाबला 
मौजूदा सीजन में भी दोनों टीमों के बीच एक भिड़ंत हो चुकी है। जिसमें भी बाजी विराट कोहली की आरसीबी के हाथ लगी। उस मैच में राजस्थान ने जीत के लिए आरसीबी को जीत के लिए 178 रन का लक्ष्य दिया था जिसे उसने विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल के बीच हुई 181 रन की नाबाद साझेदारी की बदौलत हासिल कर लिया था। विराट ने 47 गेंद में 72 और पडिक्कल ने 52 गेंद में 101 रन की पारी खेली थी।