In TAC Security IT company, employees will now have to work 4 days a week, will get 3 days leave, know here detail | बदल गया वर्क कल्चर! यहां कर्मचारियों को अब हफ्ते में 4 दिन कर होगा काम, देखें डिटेल

नई दिल्ली: हफ्ते में 3 दिन ऑफ को लेकर लंबे समय से चर्चा चल रही है. अब साइबर सिक्योरिटी कंपनी TAC सिक्योरिटी ने मुंबई स्थित कार्यालय में काम कर रहे कर्मचारियों का वीक ऑफ बढ़ाने को लेकर बड़ा कदम उठाया है. कंपनी ने बताया कि अब कर्मचारियों को सप्ताह में 4 दिन ही काम करना होगा और बाकी 3 दिन छुट्टी रहेगी. हालांकि कंपनी ने अभी इसे परमानेंट नहीं किया है लेकिन अगर 7 महीने के दौरान सप्ताह में तीन दिन की छुट्टी रहने पर भी कर्मचारियों की प्रोडक्टविटी बढ़ती है तो इस नियम को हमेशा के लिए लागू कर दिया जाएगा.

कंपनी ने बताया ‘फ्यूचर ऑफ वर्क’

कंपनी ने इस फैसले पर अपने बयान में कहा है कि इस कदम से कर्मचारियों को काम और व्यक्तिगत जीवन में बैलेंस बनाने में मदद मिलेगी. 3 दिन की छुट्टी के बाद, जब कर्मचारी काम पर लौटेंगे तो अधिक एनर्जी और उत्साह के साथ आएंगे. 200 कर्मचारियों वाली इस कंपनी ने इस फैसले को ‘फ्यूचर ऑफ वर्क’ बताया है.

ये भी पढ़ें- इस सुपरहिट स्कीम में जमा करें 50 हजार और पाएं 3300 रुपये मासिक पेंशन, ये रही डिटेल

ऑफिस और घर दोनों का माहौल होगा खुशनुमा 

कंपनी ने इसके लिए आंतरिक सर्वे भी करवाया है. इस सर्वे में 80% प्रतिशत कर्मचारियों ने सप्ताह में 4 दिन अधिक घंटे काम करने की बात कही है. इससे लंबे साप्ताहिक अवकाश में वो अपने निजी जीवन का आनंद ले सकेंगे. इस घोषणा के बाद बड़ी संख्या में कंपनी के कर्मचारियों ने अलग-अलग कोर्स और एक्टविटी में भाग भी लिया है. 

TAC के फाउंडर और सीईओ त्रिशनीत अरोड़ा कहते हैं, ‘हमारी टीम और कंपनी में ज्यादातर युवाओं हैं. ऐसे में हम ज्यादा एक्सपेरिमेंट कर काम और लाइफ को बैलेंस बनाने के लिए कुछ नए और बेहतर प्रयोग कर सकते हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हम सभी लोग 5 दिन काम करने के आदी हो गए हैं. इसलिए मैं इसे चुनौती मानता हूं और निश्चित ही ये नया पर है इसलिए इसे अपनाने में हमें कुछ समय लगेगा.’

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें