Gwalior Health Minister asked the patients Health Minister asked the patients on the phone do not doctors do medicines and tests from outside

Publish Date: | Tue, 28 Sep 2021 11:15 AM (IST)

Gwalior Health Minister asked the patients News: ग्वालियर.नईदुनिया प्रतिनिधि। स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने वीडियो कॉल के जरिए सोमवार दोपहर जिला अस्पताल मुरार में भर्ती मरीजों से बात की। हड्डी विभाग में भर्ती 18 वर्षीय वरुण पाराशर से स्वास्थ्य मंत्री ने पूछा- वरुण इंप्लांट और दवाई डाक्टर बाहर से मंगवाते हैं क्या? वरुण ने कहा- नहीं, अस्पताल से ही उपलब्ध हुई है। इसके बाद मरीज कृष्णकांत शर्मा एवं गीता से पूछा- अस्पताल में सफाई रहती या बदबू आती है। आप कमजोर दिख रहे हैं, क्या खाना बाहर का खाना पड़ रहा है? इस पर दोनों ने कहा कि सफाई तो रहती है पर बाथरूम में गंदगी जल्दी है। खाना तो अस्पताल में मिल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने एक के बाद एक आठ मरीजों से बात की, लेकिन सभी से उन्हें मिलाजुला जवाब मिला। किसी ने गंदगी तो किसी ने स्टाफ की कमी से देखरेख में परेशानी की बात भी कही। इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने सिविल सर्जन डीके शर्मा को निर्देश भी दिए और संतुष्टी भी जाहिर की। स्वास्थ्य मंत्रीहर दिन प्रदेश के दो सरकारी जिला अस्पतालों में भर्ती मरीजों से बात करते हैं। जिला अस्पताल के ऑर्थोपेडिक वार्ड के चार मरीजों से भी बात की। उन्होंने बताया इलाज अस्थि रेाग विशेषज्ञ डा. विपिन गोस्वामी द्वारा दिया जा रहा है। मरीज हरीराम से ऑपरेशन के संबंध में पूछते हुए जाना कि क्या आयुष्मान कार्ड है और उस पर इलाज निशुल्क मिला या कुछ शुल्क देना पड़ा। उसने बताया आयुष्मान योजना का लाभ उसे मिला है, बिना खर्च के उसका आपरेशन हो गया।

मंत्री ने डेंगू मरीजों से की बात: स्वास्थ्य मंत्री ने पुरानी छावनी निवासी डेंगू मरीज गीता से पूछा- डेंगू की जांच व दवाई बाहर से कराई या यहीं हुई। गीता ने बताया वह 23 सितंबर से भर्ती है और उसकी जांच व दवाएं अस्पताल से मिली। उसने बताया डेंगू की रिपोर्ट पाजिटिव नहीं मिली, पर डाक्टर डेंगू के लक्षण के आधार पर इलाज दे रहे हैं।

अस्पताल के बारे में ली जानकारी: आरएमओ डा. आलोक पुरोहित ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया आक्सीजन प्लांट लग चुका है और आइसीयू भी लगभग तैयार है, पर सीटी स्कैन के काम में बिलंव हो रहा है। उन्होंने चार अक्टूबर को स्वास्थ्य मंत्री से आक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करने का आग्रह भी किया।

Posted By: anil.tomar

NaiDunia Local
NaiDunia Local