Elon Musk led SpaceX satellite broadband Starlink India tension for mukesh ambani sunil mittal – Business News India

दुनिया के सबसे रईस अरबपति एलन मस्क आने वाले दिनों में भारत के कारोबारी मुकेश अंबानी और सुनील मित्तल की परेशानी बढ़ा सकते हैं। दरअसल, एलन मस्क के नेतृत्व वाली स्पेसएक्स की सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस स्टारलिंक भारत में एंट्री करने वाली है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक स्टारलिंक दिसंबर 2022 से भारत में ब्रॉडबैंड सेवाओं की पेशकश करने का इरादा रखती है।

कंपनी को वर्तमान में टर्मिनल्स के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार है। भारत के स्टारलिंक कंट्री डायरेक्टर संजय भार्गव ने कार्यालय में पहले दिन एक लिंक्डइन पोस्ट में कहा कि कंपनी को पहले ही भारत में 5,000 प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं। हम ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने की इच्छुक हैं।

मित्तल-अंबानी के लिए टेंशन क्यों: स्टारलिंक की भारत में एंट्री से मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो और सुनील मित्तल की एयरटेल के सामने एक नई प्रतिस्पर्धा होगी। सैटेलाइट ब्रॉडबैंड सर्विस के जरिए इन कंपनियों के बीच टक्कर होगी। इंटरनेट का प्रसार दूरदराज इलाकों तक और सस्ते प्लान के साथ पहुंचाने के लिए प्रतिस्पर्धा होगी, जिसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा।

RIL-फ्यूचर डील का इंतजार बढ़ा, विवाद के बीच मुकेश अंबानी की कंपनी ने लिया ये फैसला

दौलत में कौन कहां: ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक एलन मस्क दुनिया के सबसे रईस अरबपति हैं। एलन मस्क की दौलत 213 बिलियन डॉलर है। वहीं, मुकेश अंबानी की दौलत 96.8 बिलियन डॉलर है और वह दुनिया के 11वें अरबपति हैं। सुनील मित्तल की बात करें तो 12.3 बिलियन डॉलर की दौलत के साथ 177 वें स्थान पर हैं।