CM charanjit singh Channi writes to DGP for reduction of security also gives advice to ministers over VIP culture punss

चंडीगढ़. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने अपनी सुरक्षा में कटौती करने के लिए पंजाब (Punjab) के डीजीपी को पत्र लिखा है. साथ ही उन्‍होंने वीआईपी कल्चर को रोकने की जरूरत पर जोर देते हुए कैबिनेट मंत्रियों (cabinet ministers) को भी सुरक्षाकर्मियों की संख्या कम करने के दिशानिर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि यह कदम न सिर्फ अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की योग्यता का किसी और जगह प्रयोग करने में सहायक होगा, बल्कि इससे लोगों को अनावश्यक असुविधा से निजात मिलेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरपंचों, काउंसलरों आदि निर्वाचित प्रतिनिधियों की पहुंच सुविधाजनक बनाने के लिए भी यह फैसला किया गया है. सीएम चन्नी ने कहा कि संबंधित डिप्टी कमिश्नर/एसडीएम के कार्यालय से एंट्री कार्ड जारी किए जाएंगे और ऐसे कार्डधारकों को चंडीगढ़ स्थित दोनों सिविल सचिवालय सहित राज्य के सरकारी कार्यालयों में बिना बाधा प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.

लोगों को साफ-सुथरा, पारदर्शी और कुशल शासन देने के लिए सीएम चन्नी ने मंत्रियों को अपनी क्षमता और योग्यताओं के मुताबिक काम करने के लिए कहा है, जिससे आम जनता के बीच भरोसा पैदा किया जा सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब उनको अतिरिक्त समय में भी काम करना होगा, जिससे लोगों को अच्छा शासन देने में उनकी उम्मीदों पर खरा उतरा जा सके.

उन्होंने सभी मंत्रियों को पूरी निष्ठा, ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ डटकर काम करने का आग्रह किया, जिससे सरकार के अक्स को और निखारने के साथ-साथ लोगों खासकर जमीनी स्तर तक आम लोगों की आकांक्षाओं की पूर्ति की जा सके. मुख्यमंत्री ने राज्य में लोक हितैषी प्रयासों और समग्र विकास कार्यों को लागू करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके कैबिनेट सहयोगियों की भी सराहना की है.

मुख्यमंत्री को एक अच्छे प्रशासन और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने का भरोसा दिलाते हुए मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी ने कहा कि क्योंकि मुख्यमंत्री की तरफ से साफ तौर पर संदेश दे दिया गया है, इसलिए उनके दिशा निर्देशों पर चलते हुए एक साफ और पारदर्शी कार्ययोजना को अमल में लाया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.