Chimpanzee Washing Clothes Like Humans Video Goes Viral On Social Media : इंसानों की तरह कपड़े धो रहा चिंपैंजी, वायरल वीडियो देख छूट जाएगी हंसी

चिंपैंजी को अपनी अनोखी हरकतों के चलते काफी लोकप्रिय जानवर माना जाता है। फिर वह इंसानों की तरह चलना हो, बैठना हो या फिर खाना खाना। अब एक चिंपैंजी को इंसानों की तरह कपड़े धोते हुए देखा गया है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में चिंपैंजी प्रफेश्नल तरीके से इंसानों की तरह कपड़े धोता नजर आ रहा है।

दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो एक चिड़ियाघर का है। सबसे पहले चिंपैंजी एक पीले रंग की शर्ट पर साबुन लगाता है और फिर इसे हाथों से धोता है। वह कपड़े से दाग को साफ करने के लिए उसे ब्रश से भी साफ करता है। इस क्लिप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया जिसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स लोट-पोट हो गए।


तीन हजार से ज्यादा ने किया लाइक
चिंपैंजी एक बेहद समझदार जानवर होता है। वीडियो शेयर किए जाने के बाद अब तक इसे 3000 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। कई लोगों ने इस पर कमेंट भी किया और यह क्लिप वायरल हो गई। हालांकि यह पहली बार नहीं जब किसी बंदर को कपड़े धोते हुए देखा गया है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह चिंपैंजी कहां का है।

बंदरों की मजेदार हरकतें
इससे पहले चीन के एक चिंपैंजी को भी चिड़ियाघर में कपड़े धोते हुए देखा गया था। इस चिंपैंजी का नाम Yuhui बताया गया था जो बिल्कुल इंसानों की तरह कपड़े धोता था। इसी तरह एक शरारती बंदर ग्वालियर के एक सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ऑफिल में एक कुर्सी पर बैठ गया था। बंदरों का झुंड एक सरकारी स्कूल के भीतर घुस आया था और एक बंदर कूदकर प्रिंसिपल ऑफिस की एक कुर्सी पर बैठ गया।