Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India and World Latest Pictures Videos | कैप्टन अमरिंदर सिंह आज अमित शाह से मिलेंगे, थोड़ी देर में दिल्ली रवाना होंगे

  • Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates | Dainik Bhaskar Breaking News Headlines Today, India And World Latest Pictures Videos

2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
नवजोत सिंह सिद्धू से तकरार के बाद कैप्टन अमरिंदर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

नवजोत सिंह सिद्धू से तकरार के बाद कैप्टन अमरिंदर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी पर उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया था। (फाइल फोटो)

कांग्रेस के सीनियर नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज शाम BJP नेता और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, कैंप्टन आज दोपहर 3:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली में कैप्टन की मुलाकात भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी होगी।

कैप्टन अमरिंदर को विधानसभा चुनाव से ठीक पहले CM की कुर्सी छोड़नी पड़ी। इसके बाद कैप्टन ने नवजोत सिंह सिद्धू को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बता दिया। कैप्टन ने सिद्धू के पाक PM इमरान खान और पाक सेना प्रमुख बाजवा के साथ दोस्ती को खतरनाक करार दिया।

चरणजीत सिंह चन्नी के नए CM बनने के बाद भी कैप्टन ने चिंता जताई है। कैप्टन ने कहा कि पंजाब बॉर्डर स्टेट है। पाकिस्तान लगातार यहां ड्रोन से हथियार और नशा भेज रहा है। चरणजीत चन्नी बढ़िया मंत्री रहे हैं, लेकिन उन्हें गृह विभाग का अनुभव नहीं है। ऐसे में पंजाब की सुरक्षा के प्रति वह चिंतित हैं।

आज की अन्य बढ़ी खबरें…

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- दिल्ली दंगे साजिश के तहत हुए

दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को कहा कि 2020 में राष्ट्रीय राजधानी में हुए दंगे की पहले से योजना बनाई गई थी। यहां हिंसा किसी घटना के बाद अचानक से नहीं भड़की। कोर्ट ने इस मामले के एक आरोपी को जमानत देने से इनकार करते हुए यह टिप्पणी की।

कोर्ट ने कहा कि जो वीडियो फुटेज अदालत में पेश किए गए, उनमें प्रदर्शनकारियों का आचरण साफ दिखाई देता है। सरकार के साथ-साथ शहर में लोगों के सामान्य जीवन को बाधित करने के लिए दंगे सुनियोजित ढंग से कराए गए। अदानलत ने कहा कि CCTV कैमरों को नष्ट करना भी शहर में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए एक पूर्व नियोजित साजिश की पुष्टि करता है।

जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने आरोपी मोहम्मद इब्राहिम के जमानत की अपील खारिज कर दी, जिसे दिसंबर में गिरफ्तार किया गया था। कोर्ट ने कहा कि व्यक्तिगत स्वतंत्रता का इस्तेमाल सभ्य समाज के ताने-बाने को खतरे में डालने के लिए नहीं किया जा सकता है। इब्राहिम को CCTV क्लिप में भीड़ को तलवार से धमकाते हुए देखा गया।

यह मामला पूर्वी दिल्ली के चांद बाग में दंगे के दौरान पुलिसकर्मियों पर भीड़ के हमले से जुड़ा हुआ है। हिंसा के दौरान हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के सिर में चोट लगने से मौत हो गई थी और एक अन्य अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गया था।

14 राज्यों की 30 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव
मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल समेत 14 राज्यों की 30 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे। इसके साथ ही 3 लोकसभा सीटों पर भी बाई-इलेक्शन होगा। चुनाव आयोग ने इसकी सूची जारी कर दी है। इसके मुताबिक, यह तीन संसदीय सीटें मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश और दादरा और नागरा हवेली में है। ​​​​​

कलकत्ता हाईकोर्ट ने सौरव गांगुली पर 10 हजार का जुर्माना लगाया

कलकत्ता हाईकोर्ट ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पर 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया है। साथ ही बंगाल सरकार और राज्य के स्वामित्व वाली पश्चिम बंगाल हाउसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (WBHIDCO) पर 50-50 हजार रुपए का जुर्माना लगा है। यह कार्रवाई जमीन के गलत से तरह आवंटन को लेकर हुई है।

न्यू टाउन इलाके में स्कूल बनाने के लिए यह जमीन भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गांगुली को आवंटित हुई थी। एक्टिंग चीफ जस्टिस राजेश बिंदल और जस्टिस अरिजीत बनर्जी की बेंच ने कहा कि जुर्माना राशि चार हफ्ते के भीतर पश्चिम बंगाल स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी के पास जमा करा दी जानी चाहिए।

24 घंटे में कोरोना के 14902 नए केस आए, यह करीब 7 महीने में सबसे कम
देश में सोमवार को कोरोना के 14,902 मामले दर्ज किए गए। यह 1 मार्च के बाद सबसे कम है। 1 मार्च को 12,270 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। एक्टिव केस कम होकर सिर्फ 2.84 लाख रह गए हैं। यह 194 दिनों में सबसे कम है। इससे पहले 18 मार्च को 2.68 लाख एक्टिव केस थे।

उरी में सेना और घुसपैठियों के बीच गोलीबारी
जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से लगी सीमा पर आतंकियों की बड़ी घुसपैठ को सेना ने नाकाम किया है। यहां के बारामुला के उरी सेक्टर में सेना और आंतकियों के बीच गोलीबारी में एक आतंकी मारा गया है, जबकि सेना के 4 जवान घायल हुए हैं।

लगातार तीसरे दिन महंगा हुआ डीजल, पेट्रोल के दाम में भी बढ़ोतरी
आज लगातार तीसरे दिन डीजल के दाम बढ़े हैं। राजधानी दिल्ली में मंगलवार को डीजल 25 और पेट्रोल 20 पैसे महंगा हुआ है। इसके बाद यहां पेट्रोल 101.39 और डीजल 89.57 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। डीजल के दाम आज लगातार तीसरी बार बढ़े हैं। वहीं पेट्रोल की कीमत में आज 22 दिन बाद बदलाव हुआ है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

बायपास सर्जरी के बाद सचिन वझे ने 3 महीने तक घर में नजरबंद रखने की मांग की

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक विशेष अदालत के न्यायाधीश एटी वानखेड़े ने सोमवार को मुंबई सेंट्रल के वॉकहार्ट अस्पताल से बर्खास्त पुलिस ऑफिसर सचिन वझे की हेल्थ स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। अदालत सोमवार को वझे द्वारा खुद को तीन महीने तक घर में नजरबंद करने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई कर रही थी। हालांकि, वझे की इस याचिका का विरोध करते हुए NIA ने कहा है कि अगर ऐसा किया गया तो यह संभव है कि आरोपी फरार हो जाए। वझे की कुछ दिन पहले कोरोनरी आर्टरी बाईपास ग्राफ्टिंग (सीएबीजी) हुई है।

राजस्थान में सभी मंत्रियों से इस्तीफे लेने पर मंथन
पंजाब के बाद अब कांग्रेस हाईकमान राजस्थान की खींचतान दूर करने के लिए सरकार और संगठन में बदलावों पर फोकस करने वाला है। मंत्रिमंडल फेरबदल से लेकर संगठन और सरकार के स्तर पर बड़े पैमाने पर अगले महीने से नियुक्तियों की शुरुआत हो सकती है। जनता को मैसेज देने के लिए कांग्रेस हाईकमान सभी मंत्रियों से इस्तीफे लेकर नए सिरे से मंत्रिमंडल बनाने के लिए कह सकता है। अभी इस पर अंतिम मुहर लगना बाकी है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

CPI नेता कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवानी आज कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष और CPI नेता कन्हैया कुमार आज कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लेंगे। कांग्रेस मुख्यालय में शाम साढ़े चार बजे कन्हैया और गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवानी को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है। माना जा रहा है कि 2024 के चुनाव में जीत के लिए कन्हैया को बिहार कांग्रेस की अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

खबरें और भी हैं…