Birthday Special : बैकग्राउंड डांसर बनकर मौनी रॉय ने की थी अपने करियर की शुरुआत, अब बन गई हैं बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस | Birthday special mouni roy started her career as background dancer now become a successful bollywood actress

Birthday Special :  बैकग्राउंड डांसर बनकर मौनी रॉय ने की थी अपने करियर की शुरुआत, अब बन गई हैं बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस

मौनी रॉय बर्थडे स्पेशल

एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy) आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. मौनी टीवी के साथ बॉलीवुड में भी काम कर चुकी हैं. आज उनके बर्थडे पर आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

TV9 Hindi

एक्ट्रेस मौनी रॉय  (Mouni Roy)अपने ग्लैमरस और बोल्ड अवतार के लिए जानी जाती हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी बोल्ड तस्वीरों से फैंस का दिल जीतती रहती हैं. मौनी का जन्म 28 सितंबर 1985 को कूच बिहार में हुआ था. वह आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. मौनी अब बॉलीवुड की एक सफल एक्ट्रेस बन चुकी हैं. वह कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

मौनी ने टीवी की दुनिया में धमाल मचाने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा और सफलता प्राप्त की. पर क्या आपको पता है मौनी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बैकग्राउंड डांसर की थी. नहीं ना? तो आइए आज आपको मौनी के बर्थडे पर उनके सफल एक्ट्रेस बनने तक के सफर के बारे में बताते हैं.

शुरु से बनना चाहती थीं एक्ट्रेस

मौनी ने अपनी स्कूली पढ़ाई पश्चिम बंगाल में ही की थी. उसके बाद ग्रेजुएशन के लिए वह दिल्ली आ गई थीं. जहां उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस कॉलेज से ग्रेजुएशन की. मौनी के माता-पिता चाहते थे कि वह जर्नलिस्ट बने. जिसके लिए उन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के मास कम्यूनिकेशन में एडमिशन लिया. मगर किस्मत कुछ और ही चाहती थी. मौनी अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मुंबई चली गई थीं.

बैकग्राउंड डांसर बनकर की थी शुरुआत

मौनी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बैकग्राउंड डांसर की थी. वह अभिषेक बच्चन और भूमिका चावला की फिल्म रन के गाने में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आईं थीं. उसके बाद मौनी को लगा की बॉलीवुड में एंट्री करना आसान नहीं है. जिसके बाद उन्होंने टीवी इंडस्ट्री का रुख किया.

क्योंकि सास भी कभी बहू थी से किया डेब्यू

मौनी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एकता कपूर के सुपरहिट शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी से की थी. इस शो में वह कृष्णा तुलसी के किरदार में नजर आईं थीं. वह अपने डेब्यू से ही हर जगह छा गई थीं. इस शो के बाद से मौनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. मौनी ने कस्तूरी, नागिन-नागिन 2 जैसे कई सीरियल्स में नजर आईं.

अक्षय कुमार के साथ किया डेब्यू

मौनी रॉय ने टीवी में धमाल मचाने के बाद बॉलीवुड में कदम रखा. उन्होंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म गोल्ड से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद वह मेड इन चाइना, रोमियो अकबर वाल्टर और लंदन कॉन्फीडेंशियल में नजर आईं.

मौनी अब जल्द ही रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ फिल्म ब्रह्मास्त्र में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में वह नेगेटिव किरदार निभाते हुए नजर आएंगी. इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतजार है.