America’s Big Business And IIT BHU Alumnus Donated Rs 09 Crore 65 Lakh – अमेरिका के बड़े कारोबारी और आईआईटी बीएचयू के पूर्व छात्र ने दान किए 09 करोड़ 65 लाख रुपये

America’s big business and IIT BHU alumnus donated Rs 09 crore 65 lakh- आईआईटी बीएचयू (IIT BHU) के पुराने छात्र रमेश श्रीनिवासन ने गेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संस्थान को 09 करोड़ 65 लाख रुपये का अनुदान दिया है। आईआईटी बीएचयू के किसी पुराने छात्र की ओर से दी गई यह अब तक की सबसे बड़ी रकम है।

वाराणसी. America’s big business and IIT BHU alumnus donated Rs 09 crore 65 lakh. आईआईटी बीएचयू (IIT BHU) के पुराने छात्र रमेश श्रीनिवासन ने गेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से संस्थान को 09 करोड़ 65 लाख रुपये का अनुदान दिया है। आईआईटी बीएचयू के किसी पुराने छात्र की ओर से दी गई यह अब तक की सबसे बड़ी रकम है। बता दें कि रमेश श्रीनिवासन 1982 बैच के आईटी के मैटलर्जी विभाग के छात्र रहे हैं। अब वे अमेरिका के बड़े कारोबारियों में शुमार हैं। वे नैस्डैक कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ है। उपहार देते समय उन्होंने कहा, आईआईटी (बीएचयू) ने मेरे लिए जो कुछ भी किया है उसके लिए मैं आभारी हूं।

खुद को भाग्यशाली मानता हूं

रमेश श्रीनिवासन ने कहा, ‘संस्थान का मेरे शुरुआती जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा। शिक्षा, खेल, सांस्कृतिक गतिविधियों, वाद-विवाद में संस्थान ने मुझे कई मूल्यवान पाठ सिखाए, जो जीवन भर मेरे साथ रहेंगे। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे आगामी छात्र गतिविधि केंद्र में योगदान करने का मौका मिला। अनुदान स्वीकारते हुए निदेशक प्रो. प्रमोद कुमार जैन ने कहा कि छात्र गतिविधि केंद्र (खेल) ऐसा होगा जहां छात्र टीम के खेल और अन्य गतिविधियों में भागीदारी के माध्यम से अपने नेतृत्व कौशल को बढ़ा सकते हैं। इस अवसर पर आईआईटी बीएचयू फाउंडेशन के अध्यक्ष अरुण त्रिपाठी भी मौजूद रहे। अरुण त्रिपाठी 1997 बैच के मैकेनिकल इंजीनियर हैं।

ये भी पढ़ें: काशी में बनकर तैयार हुआ देश का पहला वीआईपी लाउंज, आईआरटीसी एक ही छत के नीचे देगा लजीज व्यंजन सहित अन्य सुविधाएं