28 सितंबर 2021 आज का स्पोर्ट्स न्यूज़, आज का खेल समाचार, Sports News, Sports Podcast in Hindi- Navbharat Gold

नवभारत गोल्ड : 28 सितंबर 2021 आज का स्पोर्ट्स न्यूज़( Sports News) / क्रिकेट खेल समाचार । पेश हैं खेल जगत की ताजा खबरें

सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को दी शिकस्त


IPL में सोमवार को एक अहम मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन की 82 रनों की धुआंधार पारी की बदौलत 5 विकेट पर 165 रन बनाए। सनराइजर्स की ओर से डेब्यू कर रहे इंग्लिश बल्लेबाज जेसन रॉय ने ताबड़तोड़ 60 रन पीटे, कप्तान केन विलियम्सन ने नाबाद 51 रन बनाए। राजस्थान के अब 10 मैचों में 8 अंक, प्ले ऑफ की उम्मीद बनाए रखने के लिए उसे अगले चार में से तीन मैच जीतने होंगे।

प्लेऑफ में सीट पक्की करने उतरेगी दिल्ली
प्ले ऑफ में सीट पक्की करने उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स। आज कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा मुकाबला। दिल्ली की टीम प्ले ऑफ में लगभग पहुंच चुकी है लेकिन वह कोलकाता के खिलाफ जीत हासिल कर इस सीट पर मुहर लगाने की कोशिश करेगी। दिल्ली ने लगातार चार मुकाबले जीते हैं।

गत चैंपियन मुंबई को हर हाल में चाहिए जीत
आईपीएल में आज दूसरा मुकाबला पिछली चैंपियन मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच होगा। यूएई में लीग के दूसरे चरण में अपने तीनों मैच हारी है मुंबई इंडियंस। उसके पास 10 मैचों से केवल आठ अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है। प्ले ऑफ की उम्मीद बचाए रखने के लिए आज मुंबई इंडियंस का जीतना जरूरी।

पीटरसन ने क्वॉरंटीन नियमों को बताया बेवकूफाना
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने एशेज से पहले ऑस्ट्रेलिया में क्वॉरंटीन के नियमों को बेवकूफाना करार दिया, नियम रद्द करने की मांग की। पीटरसन ने कहा, ‘मेरा इन सर्दियों में एशेज के लिए जाने का सवाल ही नहीं उठाता। क्वॉरंटीन के नियम नहीं हटे तो मैं नहीं जाऊंगा।’ पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज आठ दिसंबर से 18 जनवरी तक चलेगी।

मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा
इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास। उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट में जमे रहने के लिए यह कदम उठाया। मोईन ने 64 टेस्ट मैच खेले, 2914 रन बनाए और 195 विकेट भी लिए। मोईन अभी यूएई में आईपीएल खेल रहे हैं। वह चेन्नै सुपर किंग्स की टीम में हैं।

घुटने की चोट के बाद स्वदेश लौटे कुलदीप
घुटने की चोट के बाद IPL छोड़ भारत लौटे कुलदीप यादव। स्पिनर को घुटने में गंभीर चोट लगी है। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से खेलने वाले कुलदीप फिलहाल भारतीय टीम से बाहर हैं।

सुदीरमन कप में भारत क्वॉर्टर फाइनल की दौड़ से बाहर
सुदीरमन कप में भारत क्वॉर्टर फाइनल की दौड़ से बाहर। बड़े खिलाड़ियों के बिना खेल रही भारतीय बैडमिंटन टीम चीन से 0-5 के अंतर से हारी। ग्रुप-ए में यह भारत की लगातार दूसरी हार थी। शुरुआती मुकाबले में थाईलैंड के खिलाफ 1-4 से हारी थी टीम।

मोहम्मडन स्पोर्टिंग डूरंड कप के फाइनल में
मोहम्मडन स्पोर्टिंग डूरंड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में। अतिरिक्त समय में दो गोल दागकर एफसी बेंगलुरु यूनाइटेड को 4-2 से हराया। 2013 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंची मोहम्मडन स्पोर्टिंग। फाइनल में मोहम्मडन का सामना एफसी गोवा और बेंगलुरु एफसी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। तीन अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल मैच।

अजित, दीक्षा को नैशनल ऐथलेटिक्स में गोल्ड
अजित कुमार और के एम दीक्षा को अंडर-23 नैशनल ऐथलेटिक्स में गोल्ड मेडल। गुजरात के अजित कुमार ने पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता। महिलाओं की इवेंट में अव्वल रहीं मध्य प्रदेश की दीक्षा। उत्तर प्रदेश की किरण बालियान ने शॉट पुट में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। पुरुषों की 5000 मीटर रेस में महाराष्ट्र के आदेश यादव ने बाजी मारी। महिलाओं में कोमल चंद्रकांत को गोल्ड मेडल।

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में दर्शक भी रहेंगे

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में दर्शकों को मिलेगी अनुमति। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ ने कहा, सर्बिया में अगले महीने पुरुषों की विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में दर्शकों को अनुमति दी जाएगी। 24 अक्टूबर से छह नवंबर तक होने वाले टूर्नामेंट के लिए टिकटों की बिक्री शुरू। इसमें भारत की 13 सदस्यीय टीम भी चुनौती पेश करेगी।

आवाज़ :अक्षय शुक्ला