सैन्य कर्मी बन बाइक बेचने के बहाने वकील से सवा लाख ठगे

सैन्य कर्मी बन बाइक बेचने के बहाने वकील से सवा लाख ठगे
नई दिल्ली, टीम डिजिटल। शाहदरा जिला के गीता कॉलोनी थाना इलाके में फेसबुक पर बाइक बेचने का झांसा देकर एक अधिवक्ता से सवा लाख रुपये की ठगी को अंजाम देने का मामला सामने आया है। अधिवक्ता की शिकायत पर गीता कालोनी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

अधिवक्ता राज कमल आर्या (36) गीता कॉलोनी में रहते हैं। राज कमल के द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार उन्होंने फेसबुक पर एक पुरानी बाइक को बेचने का विज्ञापन देखा, बाइक उन्हें पसंद आ गई बाइक की कीमत भी उन्हें ठीक लगी। उन्होंने दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो बाइक मालिक ने खुद को जैसलमेर में सैन्य अधिकारी बताया व अपना पहचान पत्र भी दिखाया।

दोनों के बीच 62 हजार रुपये में बाइक की डील हो गई। राज कमल ने सैन्य कर्मी के बताए बैंक खाते में रुपये भेज दिए। इसके बाद आरोपी ने आर्मी सिक्योरिटी चार्ज के नाम पर दो बार 31450 रुपये जमा करा लिए। इसके बाद उसने जीएसटी व इंश्योरेंस के नाम पर 41720 रुपये मांगे तो राजकमल ने बाइक खरीदने से इनकार करते हुए अपनी दी गई रकम वापस मांगी।

इसके बाद आरोपी पीड़ित अधिवक्ता को धमकियां देने लगा। आरोपी ने अपना फोन बंद कर दिया। पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।