भारत में शुरू हुई Jaguar I-Pace Black की बुकिंग, जानिए इस जबरदस्त कार के फीचर्स | Booking of jaguar i pace black started in india know the features of this car

भारत में शुरू हुई Jaguar I-Pace Black की बुकिंग, जानिए इस जबरदस्त कार के फीचर्स

Jaguar I Pace Black- 90 kWh बैटरी पैक से पावर लेता है.

Jaguar I-Pace को एक बार चार्ज करने पर 470 किमी की दूरी तय की जा सकती है. ये कार 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 4.8 सेकेंड में पकड़ लेती है.

TV9 Hindi

  • TV9 Hindi
  • Publish Date – 5:29 pm, Tue, 28 September 21Edited By: स्वाती झा
    Follow us – google news

जगुआर इंडिया ने देश में नए आई-पेस ब्लैक (Jaguar I-Pace Black) एडीशन के लिए बुकिंग एक्सेप्ट करना शुरू कर दिया है. जगुआर आई-पेस ब्लैक एक अधिक स्टाइलिश एडीशन है जिसमें इलेक्ट्रिक एसयूवी को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए इसमें कई फीचर्स जोड़े गए हैं. स्पेशल एडीशन को इस साल अप्रैल में ग्लोबल लेवल पर पेश किया गया था. इलेक्ट्रिक SUV को ब्लैक पैक मिलता है जो ORVMs में ग्लॉस ब्लैक फिनिश लाता है, साथ ही ग्रिल, ग्रिल सराउंड, साइड विंडो सराउंड और रियर बैज भी देता है.

आई-पेस ब्लैक में बाहरी अपग्रेड के हिस्से के रूप में ग्लॉस डार्क ग्रे शेड में समाप्त 19-इंच डायमंड टर्न्ड अलॉय व्हील भी मिलते हैं. केबिन में लेदर स्पोर्ट्स सीट्स और ग्लॉस ब्लैक ट्रिम फिनिश मिलता है. आई-पेस ब्लैक अरूबा और फैरलॉन पर्ल ब्लैक प्रीमियम मैटेलिक पेंट ऑप्शन्स में भी उपलब्ध है. नए जगुआर आई-पेस ब्लैक के लॉन्च के बारे में बोलते हुए, जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसीडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा, “आई-पेस ब्लैक में मौजूद मल्टी-अवार्ड विनिंग बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन की अपील को बढ़ाती है, जिससे यह काफी बेहतर हो जाता है.”

एक बार चार्ज करने पर तय की जा सकती है 470 किमी की दूरी

जगुआर आई-पेस ब्लैक उसी 90 kWh बैटरी पैक से पावर लेता है जो दो इलेक्ट्रिक मोटर्स से 396 bhp पावर और 696 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 4.8 सेकेंड में पकड़ लेती है. आई-पेस एक बेहतरीन ड्राइवर की इलेक्ट्रिक कारों में से एक है, जबकि एक शानदार डिजाइन लैंग्वेज भी ऑफर करती है. जगुआर आई-पेस को एक बार चार्ज करने पर 470 किमी की दूरी तय की जा सकती है.

45 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज की जा सकती है जगुआर आई-पेस

कंपनी का वादा है कि 100 kW रैपिड चार्जर का उपयोग करके मॉडल को केवल 45 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. वहीं, 7 kW AC वॉल बॉक्स चार्जर को फुल चार्ज होने में 10 घंटे का समय लगेगा. JLR ने 19 शहरों में अपने 22 रिटेल आउटलेट्स को 35 से अधिक EV चार्जर के साथ अपग्रेड किया है.

जगुआर आई-पेस की कीमत

जगुआर आई-पेस की कीमत एस वेरिएंट के लिए 1.06 करोड़ रुपए से शुरू होती है, जो टॉप-स्पेक एचएसई वेरिएंट के लिए 1.12 करोड़ रुपए (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) तक जाती है. ब्लैक एडिशन की कीमतों की घोषणा अभी नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें-

1 अक्टूबर से महंगी हो जाएंगी टोयोटा की गाड़ियां, कंपनी ने बताई कीमतों में बढ़ोतरी की वजह

भारी डिस्काउंट के बाद भी क्या आपको खरीदनी चाहिए Ford की कार? जानें सबकुछ