बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का किराएदार बना SBI, हर महीने 18.9 लाख रुपये का देगा किराया | State bank of india sbi become tenant of bollywood superstar amitabh bachchan

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का किराएदार बना SBI, हर महीने 18.9 लाख रुपये का देगा किराया

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को एक नया किराएदार मिला है- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI).

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को एक नया किराएदार मिला है- स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI). देश के सबसे बड़े बैंक ने मुंबई के पॉश जूहू इलाके में बच्चन के मालिकाना हक वाली एक प्रॉपर्टी के ग्राउंड फ्लोर को लीज पर लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकारी बैंक ने बॉलीवुड स्टार और उनके बेटे और अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ एग्रीमेंट किया है. इसके तहत वे जूहू में अपने पारिवारिक निवास स्थान जलसा के करीब एक बिल्डिंग में 3,150 sq ft को लीज पर देंगे. बच्चन के जूहू में प्रतीक्षा, जनक, अम्मू और वत्स बंगले भी मौजूद हैं.

15 साल की होगी लीज

बैंक 15 साल की लीज के लिए 18.9 लाख रुपये मासिक किराये के तौर पर भुगतान करेगा. किराये में हर पांच सालों में 25 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी. यह जानकारी रियल एस्टेट एनालिटिक्स और रिसर्च कंपनी Zapkey.com के जरिए एक्सेस किए गए दस्तावेजों में दिखी है. पहले पांच सालों में, एसबीआई को हर महीने 18.9 लाख रुपये का भुगतान करना होगा. अगले पांच सालों में किराया बढ़कर 23.62 लाख रुपये और आखिरी पांच सालों के लिए 29. 53 लाख रुपये होगा.

हालांकि, ऐसी रिपोर्ट्स आने के बाद अब तक अमिताभ बच्चन और एसबीआई ने इस सिलसिले में अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

बैंक ने दी 2.26 करोड़ रुपये की सिक्योरिटी डिपॉजिट

बैंक ने 2.26 करोड़ रुपये से ज्यादा के सिक्योरिटी डिपॉजिट का भुगतान किया है, जो एक साल के किराये के बराबर है. एग्रीमेंट 28 सितंबर 2021 को रजिस्टर किया गया था. SBI इस जगह में एक ब्रांच भी खोलेगा. इस जगह को Citibank ने हाल ही में खाली किया था. डील के लिए 30.86 लाख रुपये की स्टैम्प ड्यूटी के साथ रजिस्ट्रेशन चार्ज के तौर पर 30 हजार रुपये का भुगतान किया गया था.

रियल एस्टेट सेक्टर के जानकारों का मानना है कि इस प्रॉपर्टी पर लगाया गया प्रीमियम जायज है. उनका कहना है कि यह प्रॉपर्टी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की है, जिनका घर इसके बिल्कुल पास ही है. इसमें प्रीमियम लगना जरूरी थी. इसके अलावा यह जूहू इलाके की अहम जगह है. क्षेत्र में मौजूदा लीज रेंट 400 से 500 रुपये प्रति स्क्वॉयर फीट का है. जूहू मुंबई के सबसे ज्यादा पॉश इलाकों में से एक है, जहां कई बॉलीवुड हस्तियों जैसे धर्मेंद्र, अनिल कपूर, राकेश रोशन, सनी देओल, शत्रुघ्न सिन्हा और रोहित शेट्टी के घर मौजूद हैं. पिछले साल अभिनेता अजय देवगन ने इस इलाके में एक बंगला खरीदा था, जो 474.4 स्क्वॉयर मीटर में फैला है. देवगन ने इस बंगले को 47.5 करोड़ रुपये की डील में खरीदा था.

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: पेट्रोल के बाद अब डीज़ल के भाव 100 रुपये के पार पहुंचे, जानिए क्यों इतनी तेजी से बढ़ रहे है दाम

ये भी पढ़ें: Credit Card का करते हैं इस्तेमाल तो रखें इन 4 बातों का खयाल, नहीं तो होगा आपका बुरा हाल