प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक, इन हस्तियों ने दी लता मंगेशकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं | lata mangeshkar birthday pm narendra modi and other celebs wish singer on her birthday

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक, इन हस्तियों ने दी लता मंगेशकर को जन्मदिन की शुभकामनाएं

लता मंगेशकर को जन्मदिन पर मिली शुभकामनाएं

स्वर कोकिला लता मंगेशकर का आज बर्थडे है और इस मौके पर सभी सिंगर को बर्थडे की बधाई दे रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी लता को बर्थडे विश करते हुए उनकी अच्छी सेहत के लिए प्रार्थना की है.

TV9 Hindi

आज स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का जन्मदिन है. लता मंगेशकर ने अपनी जादुई आवाज से सभी को दीवाना बनाया हुआ है. आज लता मंगेशकर के बर्थडे पर सभी उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं और साथ ही उनकी अच्छी सेहत के लिए दुआ कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई है.

उन्होंने ट्वीट किया, लता दीदी को जन्मदिन की बधाई. उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है. भारतीय संस्कृति के प्रति उनकी विनम्रता और जुनून के लिए उनका सम्मान किया जाता है. पर्सनली, उनका आशीर्वाद शक्ति का स्रोत है. मैं लता दीदी की लंबी और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं.

यहां पढ़ें पीएम मोदी का ट्वीट See pm modi tweet here

 

जूही चावला लगाएंगी 100 पेड़

जूही चावला ने ये ऐलान किया है कि वह लता मंगेशकर के बर्थडे पर 100 पेड़ लगाएंगी. उन्होंने लिखा, ‘लता मंगेशकर के बर्थडे पर 100 पेड़ लाऊंगी. रेडियो सुन रही थी. आपके 70 के दशक के गाने बज रहे थे. आपकी आवाज को सुनकर ऐसा लगा जैसे फूलों की बारिश हो रही है. जैसे गंगा जी बह रही है.’ जूही ने इसके साथ ही लता मंगेशकर के साथ अपनी फोटो भी शेयर की है.

यहां पढ़ें जूही का ट्वीट see juhi chawla tweet here

फिल्ममेकर मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया, ‘हैप्पी बर्थडे लता ताई. जिनकी आवाज सभी के जिलों को छू जाती है. मेरी जिंदगी का ऐसा कोई भी दिन नहीं है जिस दिन मैं आपके गाने नहीं सुनता. भगवान गणेश आपको लंबी और स्वस्थ जिंदगी दें.’ इसके साथ ही मधुर ने हैशटैग लिखा, म्यूजिक की देवी.

यहां पढ़ें मधुर भंडारकर का ट्वीट see madhur bhandarkar tweet here

धर्मेंद्र ने ट्वीट किया, हैप्पी बर्थडे लता जी. दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वालीं सिंगर लता जी. आप का साया हमेशा हम सब पर बना रहे. आप हमेशा खुश रहें.

यहां पढ़ें धर्मेंद्र का ट्वीट

बता दें कि ना सिर्फ हिंदी सिनेमा बल्कि कई राजनेता, खिलाड़ी भी लता मंगेशकर के फैन हैं. लता मंगेशकर ने अपने गानों से सभी का दिल जीता है. इसके साथ ही सिंगर ने कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं. लता को साल 1969 में पद्म भूषण, 1989 में दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड, साल 1999 में पद्म विभूषण, साव 2001 में भारत रत्न और साल वन टाइम अवॉर्ड फॉर लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड्स से नवाजा जा चुका है.

इनके अलावा लता को साल 1982 में फिल्म परिचय के लिए, साल 1974 में फिल्म कोरा-कागज के लिए और साल 1990 में फिल्म लेकिन के लिए यानी कि 3 बार ब्लेबैक सिंगर के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है.

ये भी पढ़ें – सिंगर आर केली सभी आरोपों में दोषी करार, जानिए कितनी हो सकती है सजा?