देश की खबरें | मंत्री ने अधिकारियों को रेलवे के खिलाड़ियों की करियर प्रगति की योजना तैयार करने को कहा

देश की खबरें | मंत्री ने अधिकारियों को रेलवे के खिलाड़ियों की करियर प्रगति की योजना तैयार करने को कहा

नयी दिल्ली, 30 सितंबर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वरिष्ठ अधिकारियों को गुरुवार को निर्देश दिए कि रेलवे से जुड़े खिलाड़ियों के करियर प्रगति की मसौदा योजना 30 अक्टूबर तक तैयार की जाए।

तोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले भारतीय रेलवे के 25 खिलाड़ियों और छह कोच को सम्मानित करने के लिए रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) द्वारा आयोजित समारोह में वैष्णव ने कहा कि रेलवे खिलाड़ियों के करियर की प्रगति सुनिश्चित करेगा।

रेल मंत्रालय ने बयान जारी करके कहा, ‘‘अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि रेलवे के साथ जुड़े खिलाड़ियों की सुनिश्चित करियर प्रगति पर काम किया जाएगा। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रेलवे से जुड़े खिलाड़ियों के करियर प्रगति की मसौदा योजना 30 अक्टूबर तक तैयार की जाए। ’’

रेल मंत्री ने आरएसपीबी के नियमित नकद पुरस्कार के अलावा भारतीय रेलवे के खिलाड़ियों और कोच के लिए विशेष नकद पुरस्कार की घोषणा की।

उन्होंने तोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता को तीन करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को दो करोड़ रुपये, कांस्य पदक विजेता को एक करोड़ रुपये, शीर्ष आठ में जगह बनाने वाले को 35 लाख रुपये और सभी प्रतिभागियों को साढ़े सात लाख रुपये का विशेष नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

मंत्री ने स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ियों के कोच को 25 लाख, रजत पदक विजेता के कोच को 20 लाख, कांस्य पदक विजेता के कोच को 15 लाख और अन्य प्रतिभागियों के कोच को साढ़े सात लाख रुपये देने की घोषणा की।

मंत्रालय के बयान के अनुसार भारतीय रेलवे के खिलाड़ियों और कोच को गुरुवार को 12 करोड़ 97 लाख रुपये के विशेष नकद पुरस्कार दिए गए।

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)

minister asks officers to prepare career progression plan for railway playersr